महिलाओं को मुफ्त सफर सुविधा के बाद कंडक्टर ने काटी छात्रा की टिकट, विरोध करने पर हुई हाथापाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 10:43 AM (IST)

रूपनगर (विजय) : पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर करने की दी गई सुविधा का आज चाहे तीसरा दिन ही हुआ है परंतु दूसरी तरफ यह सुविधा लड़ाई-झगड़ों का कारण भी बनने लगी है। आज ऐसा मामला रूपनगर के बस अड्डे में सामने आया। झगड़ा यहां तक बढ़ गया कि सरकारी बस में सफर करने वाली लड़की के पिता की पगड़ी तक उतर गई।

जानकारी के अनुसार रूपनगर निवासी जसप्रीत कौर जोकि पटियाला के राजिन्दरा कॉलेज में बी.एससी. नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है, वह पटियाला से जब रूपनगर आने के लिए सरकारी बस में सवार हुई तो कंडक्टर ने उससे 110 रुपए लेकर टिकट काट दी। लड़की के परिवार अनुसार बस कंडक्टर ने लड़की को बुरा-भला कहा जिस बारे लड़की ने अपने घर में फोन कर बताया। बस के रूपनगर पहुंचते ही लड़की के अभिभावक बस अड्डे पर पहुंच गए। बस कंडक्टर व चालक के साथ लड़की के पिता जसविन्दर सिंह की हुई बहस हाथापाई तक पहुंच गई और इस दौरान लड़की के पिता की पगड़ी भी उतर गई।

वहीं बस के कंडक्टर व चालक का कहना है कि लड़की के पारिवारिक सदस्यों की तरफ से उनके साथ मारपीट की गई है। इस झगड़े को लेकर लड़की की तरफ से बस कंडक्टर व चालक के खिलाफ थाना सिटी में शिकायत दी गई परन्तु मौके पर कुछ लोगों की ओर से दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया गया। 
 

Content Writer

Tania pathak