जालंधर में कोरोना ने मचाया उत्पात, 7 की मौत सहित इतने नए केस

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 04:48 PM (IST)

जालंधर(रत्ता): जिला जालंधर में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को कोरोना से 7  की मौत जबकि 288 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज आए पॉजिटिव रोगियों में कुछ बाहर के भी बताए जा रहे है। वहीं एन.आर.डी.डी.एल. लैब की तरफ से आज रिपोर्ट नहीं आई है, जिसके अनुसार शनिवार को बड़ी संख्या में रोगी सामने आ सकते है। बता दें कि गुरुवार  को जिले में कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा प्लास्ट हुआ और एक ही दिन में 463 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तथा उपचाराधीन रोगियों में से 42 वर्षीय महिला सहित 6 ने दम तोड़ दिया।

अधिकांश सरकारी दफ्तरों में अधिकारी व कर्मचारी नहीं पहनते मास्क
कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने चाहे सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अधिकांश सरकारी दफ्तरों में ड्यूटी के समय अधिकारी या कर्मचारी मास्क पहनना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं जोकि कहीं न कहीं कोरोना का बढ़ावा दे रहे हैं।

वैक्सीनेशन की तरफ नहीं है लोगों का रुझान
सरकार द्वारा कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए चाहे वैक्सीनेशन महा अभियान शुरू किए 2 महीने बीत चुके हैं, लेकिन फिर भी अभी तक वैक्सीनेशन के लिए लोगों का रुझान देखने को नहीं मिल रहा। जिला प्रशासन ने जिले में प्रतिदिन 5 से 6 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है लेकिन हैरानी की बात है कि जिले में हर रोज सिर्फ दो या तीन हजार लोग ही वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। जिला प्रशासन को चाहिए कि वह वैक्सीनेशन के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें तथा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को सरल बनाए।

Content Writer

Vatika