दिलजीत, मूसे वाला से लेकर छोटा भीम तक छाई पतंगों की बहार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 06:57 PM (IST)

जालंधर (खुशबू): लोहड़ी के अगले दिन मकर संक्राति का त्योहार बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। तिल गुड़ लड्डू की तरह पतंगबाजी के बिना यह त्योहार पूरी तरह से अधूरा होता है। इस दिन लोग मिलकर पतंगबाजी करते है। वहीं इस बार बाजार में मोदी से लेकर बच्चों के कार्टून करैक्टर, चीनी उत्पादों का बहिष्कार, पंजाबी गायकों के चेहरों के साथ बनी पतंग का काफी क्रेज नजर आ रहा है।



पतंगों पर बने विदेशी तिरंगे
पतंगों पर देश के तिरंगे के साथ विदेशी झंडे भी बने हुए है। जिसमें सबसे ज्यादा कैनेडा के झंडे वाली पतंग की काफी डिमांड है। इसके साथ ही यूएस, इंग्लैंड के झंडे भी बने हुए है।



पंजाबी गायकों की मांग
पंजाबी गायक न केवल गानों के लिए युवाओं के लिए पसंदीदा है बल्कि कुछ लोग उन्हें अपना आइडल भी मानते है। लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए मकर संक्राति के लिए सिधु मूसे वाला, दिलजीत दोसांझ, करण ओजला की तस्वरों वाली पतंग मार्किट में उपलब्ध है। इसके साथ ही इन पतंगों पर बॉलीवुड फिल्मों पर कैरेक्टर और डॉयलाग भी प्रिंट है।



प्यार के संदेश से भरी पतंग
इस बार बसंत पचंमी वैलेंटाइन के दो दिन बाद है इसलिए इस बार बाजार में वैलेंटाइन के लिए स्पेशल पतंगे उपलब्ध है। जिसमें सुंदर कपल की फोटो और प्यार भरे संदेश लिखे हुए है।



बच्चों के लिए कार्टून करेक्टर
बच्चों में कार्टून केरेक्टर पतंगों की हमेशा मांग रहती है। चाहे वह छोटा भीम हो या डिजनी कैरेक्टर। वहीं इस बार बच्चों के लिए स्पेशल स्टोरी और बॉलीवुड फिल्मों वाली पतंग भी उपलब्ध है। इसमें पतंगों पर बच्चों में आम बोलो जाने वाले डायलाग या बोल भी लिखे हुए है। 

Mohit