जगमेल सिंह की मृतक देह गांव पहुंची, हजारों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 09:04 PM (IST)

लहरागागा(गर्ग): लहरागागा के नजदीकी गांव चंगालीवाला में कुछ दिन पहले एक दलित परिवार से सबंधित नौजवान को गांव के ही कुछ व्यक्तियों द्वारा बांधकर मारपीट करने के बाद, पानी मांगने पर उसे पेशाब पिलाया गया था, जिसके चलते उसकी पीजीआई में ईलाजधीन मौत हो गई। मौत के बाद पीड़ित परिवार को मुआवजा व नौकरी दिलवाने के लिए विभिन्न दलित व अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा समूचे पंजाब अंदर किए गए तीव्र संघर्ष के चलते सरकार और परिवार में हुए समझौते के बाद आज 3 दिनों बाद जगमेल की लाश चंडीगढ़ पीजीआई से गांव चंगालीवाला में पहुंची। लाश के गांव पहुंचते ही हजारों लोगों का हजूम मृतक जगमेल सिंह को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ आया। जगमेल की चिता को मुख्याग्नी बेटे करनबीर सिंह ने दी।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल, कैबिनेट मंत्री विजयइन्द्र सिंगला ने जगमेल सिंह की मृत्क देह पर लोई डालते हुए परिवार को 6 लाख रूपए का चैक भेंट किया। डिप्टी कमिश्नर संगरूर घनश्याम थोरी व एसएसपी संगरूर डा. संदीप गर्ग, एस.पी गुरमीत सिंह सिद्धू, एस.डी.एम कालाराम कांसल, तहसीलदार सुरिंदर सिंह, नायब तहसीलदार हमीर सिंह द्वारा भी परिवार के साथ दुख सांझा किया गया। विरोधीपक्ष के नेता हरपाल चीमा, गुलजार सिंह मूनक के ईलावा विभिन्न दलित संगठनों, रैडीकल स्टूडैंस यूनियन के पदाधिकारों ने भी मौके पर पहुंचकर मृतक गुरमेल सिंह को अपने श्रद्धा के फूल भेंट किए।

परिवार को कोई मुश्किल नही आने देंगे- भट्ठल
इस मौके अंतिम विदायगी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री बीबी रजिंदर कौर भट्ठल ने कहा कि आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने के लिए कांग्रेस कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ उनका बहुत पुराना रिश्ता है जिसके चलते भविष्य में परिवार को किसी भी किस्म की कोई परेशानी पेश नहीं आने दी जाएगी। इस मौके बीबी भट्ठल ने परिवारिक मैंबरों को आश्वासन देते हुए प्रत्येक तरह की मदद करने का भरोसा दिलवाया।

परिवार के साथ किया प्रत्येक वादा पूरा किया जाएगा- सिंगला
इस मौके पहुंचे कैबिनेट मंत्री विजयइन्द्र सिंगला ने भी पत्रकारों के रूबरू होते हुए कहा कि सरकार द्वारा पीड़ित परिवार के साथ मदद देने का जो वादा किया गया है, वह हर हाल में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौके पर 6 लाख रूपए परिवार को दे दिए गए हैं और 14 लाख रूपए भोग वाले दिन परिवार को दे दिया जाएगा। सिंगला ने कहा कि सात दिनों के अंदर-अंदर चालान पेश करने के लिए पुलिस को कह दिया गया है। आरोपियों को जल्द से जल्द सख्त सजा दिलवाने की हर संभव कोशिश की जाएगी।

 

Vaneet