गमगीन माहौल में हुआ मर्चेंट नेवी के जवान का अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 10:04 AM (IST)

गढ़दीवाला (जितेन्द्र):  मस्कट जहाज धमाके में मौत का शिकार हुए नजदीकी गांव खुर्दां के मर्चैंट नेवी में तैनात जवान हरदीप सिंह (24) पुत्र राजबीर सिंह का पार्थिव शरीर गांव खुर्दां पहुंचने पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

सायं लगभग 4 बजे जैसे ही एम्बुलैंस में पार्थिव शरीर गांव खुर्दां में मृतक के घर पहुंचा तो माहौल इतना ज्यादा गमगीन हो गया कि हर तरफ रोने-कुरलाने की आवाजें सुनाई दे रही थीं। मृतक के पिता राजबीर सिंह, माता नरिन्द्र कौर, भाई अमनदीप सिंह तथा अन्य पारिवारिक सदस्यों और रिश्तेदारों का विलाप देखा नहीं जा रहा था।अपने इकलौते बेटे की मौत पर उसके माता-पिता व अन्य रिश्तेदार ताबूत पर सिर रख कर विलाप कर रहे थे। गांव के श्मशानघाट में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

हरदीप की बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने का इंतज़ार कर रही थीं लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। वहीं हरदीप के पिता राजवीर सिंह का कहना है कि उसे बचपन से ही नेवी में जाने का शौक था। भगवान ने उसकी तमन्ना तो पूरी कर दी लेकिन हमसे उसे हमेशा के लिए छीन लिया। इस अवसर पर पार्थिव शरीर के साथ आए अधिकारी कैप्टन योगेश पुरी ने बताया कि शिप इंडिया से गल्फ में तेल की लोडिंग के लिए जा रहा था जिसमें हरदीप सिंह सहित लगभग 40 क्रू मैंबर तैनात थे। इस दौरान मस्कट में जहाज में अचानक धमाका हो गया जिसमें हरदीप सिंह व 1 अन्य जवान की मौत हो गई जबकि 1 जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जो अस्पताल में उपाचाराधीन है।

Vatika