जी-20 सम्मेलन: इस दिन होगी सब-कैबिनेट कमेटी की पहली बैठक

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 03:44 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में अमृतसर में जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के उद्देश्य से सम्मेलन की तैयारियों की निगरानी के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित उप-कमेटी की पहली बैठक 7 नवंबर, 2022 को चंडीगढ़ में रखी गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए  डिप्टी कमिश्नर  हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा उप कमेटी का गठन किया गया है ताकि इस अवसर पर पंजाब राज्य को दुनिया के नक्शे में पर्यटन केंद्र के तौर पर पेश किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से स्थानीय सराकर मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर की अध्यक्षता में एक सब-कैबिनेट कमेटी का गठन किया गया है जिसमें कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस और कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह शामिल हैं।

श्री सूदन ने आगे कहा कि यह पंजाब राज्य के लिए बड़े गर्व की बात है कि जी-20 शिखर सम्मेलन अमृतसर में होगा जिसमें दुनिया भर के प्रमुख देशों के राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री भाग लेंगे। इसमें शिक्षा, श्रम और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जिसका फायदा राज्य की जनता को होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारी में अमृतसर को सुंदर बनाने के लिए विकास कार्य किए जाएंगे, जोकि अव्वल दर्जे के होंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila