जुए की लत ने ली स्पोर्ट्स कारोबारी की जान,गोली चलने के बाद अरुण ने DVR किया खुर्द-बुर्द

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 07:43 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): टैगोर नगर में बीती रात हुई आनंद स्पोर्ट्स के मालिक कमल की मौत के मामले में पुलिस ने देर रात आदर्श नगर के अरुण सहगल, शशि भूषण उर्फ बंटू सारंगल, अमन नगर के पिंकी और राजू वर्मा पर धारा-306 (आत्महत्या के लिए मजबूर करना), 34  के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। 

कमल ने बिट्टू चावला से मांगे थे 50 हजार
फिलहाल पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि कमल ने बिट्टू चावला से 50 हजार रुपए मांगे थे क्योंकि वह जुए में अरुण सहगल से हार रहा था, मगर बिट्टू चावला ने उसे पैसे देने से मना कर दिया तो बिट्टू चावला की आंखों के सामने ही उसने खुद को गोली मार ली। बिट्टू चावला काफी सालों से बीमार होने के कारण पुलिस को उससे पूछताछ करने में दिक्कत आ रही है। कमल आनंद की पत्नी सीमा आनंद ने पुलिस को दिए बयानों में कहा कि उसके पति को पिछले 2 सालों से जुए की लत लगी हुई थी जिसको लेकर वह काफी पैसा भी हार चुका था। सीमा के मुताबिक उसका पति कमल अरुण सहगल, बंटू सारंगल, पिंकी और राजू वर्मा के साथ खेलता था जोकि अक्सर उसे जुआ खेलने के लिए बुलाते थे।

वह गत दिवस करीब 3 बजे के करीब घर पर अपना लाइसैंसी रिवाल्वर जमा कराने की बात कहकर गया था। रात 9.22 मिनट पर उनके छोटे बेटे रोबिन ने उसे फोन कर घर पर बुलाया था, मगर वह थोड़ी देर में आने का कहकर चला गया। फिर करीब 11.45 बजे उन्हें अजय मरवाहा ने आकर बताया कि कमल ने सरबजीत सिंह उर्फ बिट्टू चावला के घर पर अपने ही लाइसैंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली है। वह अपने बेटे रोबिन के साथ बिट्टू चावला के घर गई और पुलिस को सूचित किया। जब पुलिस मौके पर गई तो पुलिस ने कमल के शव के पास से लाइसैंसी रिवाल्वर के साथ-साथ 2 ताश के पत्ते और 2500 रुपए भी बरामद किए। हालांकि ए.सी.पी. सरबजीत राय का कहना है कि कमल का शव पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है व उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। 


पुलिस ने जांच के लिए उठाया वारदात के वक्त मौजूद बिट्टू चावला का भांजा मनदीप 
पुलिस सूत्रों की मानें तो इस केस में पुलिस ने बुधवार देर शाम बिट्टू चावला के भांजे मनदीप को भी उसके घर से उठाकर हिरासत में ले लिया है जहां उससे काफी देर तक पूछताछ की जा रही थी। हालांकि पूछताछ में मनदीप ने कहा कि जिस वक्त यह वारदात हुई वह उस समय वहां मौजूद नहीं था। वह रात 9 बजे दिल्ली से अपने रिश्तेदारों को छोड़कर आया था। वह जब अपने मामा के घर पहुंचा तो वहां पर कमल जुआ खेल रहा था जहां उसके साथ अरुण सहगल भी बैठा हुआ था। उस वक्त कमल उसके मामा बिट्टू से 50 हजार रुपए मांग रहा था और कह रहा था कि वह अगले दिन चैक कैश करवाकर पैसे वापस दे देगा।

बंटू सारंगल व उसके साथियों ने ही उजाड़ा मेरा घर : सीमा
कमल की पत्नी सीमा ने पुलिस के सामने दावा करते हुए कहा कि उसके सुहाग को उजाडऩे वाले बंटू सारंगल और उसके साथी हैं जिन्होंने मेरे पति को जुए की लत लगवाई और पैसों के लेन-देन को लेकर तंग कर रहे थे। उसने यह भी कहा कि आज से करीब 6 महीने पहले उन्होंने बंटू के खिलाफ थाना-6 में मानसिक तौर पर परेशान करने को लेकर शिकायत भी दी थी।  

वहीं पुलिस जांच में यह भी बात सामने आई है कि जब कमल बिट्टू चावला के कमरे में अरुण सहगल के साथ जुआ खेल रहा था तो उसने अचानक ही खुद को गोली मार ली और उसकी लाश को सामने देख अरुण सहगल घबरा गया तथा खुद को बचाने के लिए तरकीबें सोचने लगा जिस पर उसने कमरे में लगा सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. निकालकर खुर्द-बुर्द कर दिया। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पुलिस को उक्त डी.वी.आर. बरामद हो गया है। 

Anjna