‘आप’ से निलंबित सांसद गांधी ने की ‘पंजाब मंच’ फोरम के गठन की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 10:31 AM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित चल रहे पार्टी सांसद डा. धर्मवीर गांधी ने राज्य में नए क्षेत्रीय राजनीतिक दल के गठन की शुरूआत करते हुए ‘पंजाब मंच’ के नाम से फोरम के गठन का ऐलान किया है। वीरवार को पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मंच आने वाले समय में क्षेत्रीय राजनीतिक दल में तबदील होगा। उनके अलावा मंच के संस्थापक सदस्यों में डा. जगजीत चीमा, प्रो. बावा सिंह, प्रो. मलकीयत एस. सैनी, प्रो. रौणकी राम, सुखदेव सिंह, हरमीत बराड़, गुरप्रीत गिल, दिलप्रीत गिल तथा हरिंद्र जीरा शामिल हैं।

 

डा. गांधी ने कहा कि मंच का उद्देश्य ‘फैडरल इंडिया-डैमोक्रेटिक पंजाब’ का निर्माण करना है। वर्तमान में सभी शक्तियां केंद्र के पास केंद्रीयकृत होकर रह गई हैं व राज्य कमजोर होते जा रहे हैं। जी.एस.टी. को केंद्र सरकार द्वारा लागू करने का उदाहरण देते हुए डा. गांधी ने कहा कि जी.एस.टी. का सारा पैसा पहले केंद्र के पास जमा होगा और उसके बाद राज्य अपना हिस्सा प्राप्त करने के लिए केंद्र के पास कटोरा लेकर जाने पर विवश होंगे। 
डा. गांधी ने कहा कि मंच पंजाब, पंजाबी व पंजाबियत को केंद्र ङ्क्षबदु रखकर राज्यभर में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को एक मंच प्रदान करेगा व आने वाले समय में चुनाव आयोग की औपचारिकताएं पूरी कर राजनीतिक दल के रूप में राज्य के लोगों को राजनीतिक विकल्प प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि ‘पंजाब मंच’ के राजनीतिक दल में तबदील होते ही वह आम आदमी पार्टी को अलविदा कह देंगे।

Punjab Kesari