नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2023 - 08:03 PM (IST)

रूपनगर: सदर पुलिस रूपनगर ने नकली नोट बेचने वाले गिरोह में शामिल 2 लोगों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है तथा दूसरे की त्वरित तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ के ए.एस.आई. राज कुमार ने बताया कि उनकी पुलिस पार्टी गश्त व चेकिंग के सिलसिले में रूपनगर से घनौली रोड व आलमपुर बस स्टैंड पर नाकाबंदी के दौरान मौजूद थी।

इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपी पीली प्लेट वाली टैक्सी कार ब्रांड ऑरा में नकली नोट सप्लाई करने का काम करता है और इस नकली नोट को तैयार करने के लिए वह शीलू (35) जो कि हरियाणा का रहने वाला है, के साथ मिलकर कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर, डाई के माध्यम से नकली नोट बनाने का धंधा करता है। यह भी जानकारी दी कि इनके द्वारा गुप्त स्थान पर नकली नोट तैयार करने का कारोबार किया जाता है। ए.एस.आई. ने बताया कि साजिश के तहत आरोपियों ने पंजाब के गांवों, कस्बों और शहरों में नकली नोटों की सप्लाई की और भोले-भाले आम लोगों को धोखा दिया, जो अभी भी रूपनगर क्षेत्र के गांवों के भोले-भाले लोगों को गुमराह कर नकली नोट सप्लाई करने के लिए रूपनगर से कटली रोड के रास्ते आ रहे हैं। 

पुलिस ने आरोपी हरदलजीत सिंह उर्फ ​​दलजीत पुत्र वजीर सिंह निवासी गांव वकीलांवाला जिला फिरोजपुर हाल निवासी किरायदार टीचर कॉलोनी जिला मोगा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे आरोपी शीलू निवासी हरियाणा की तलाश की जा रही है। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Editor

Neetu Bala