महिला चोर गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 01:19 PM (IST)

लुधियाना: भीख मांगने के बहाने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले महिला चोर गिरोह को फैक्टरी मालिक की सर्तकता के चलते काबू किया गया है। फैक्टरी मालिक ने 2 घंटे महिला चोर गिरोह का पीछा कर समराला चौंक के निकट काबू कर 400 पीस पाजामा भी बरामद कर लिया है। कुल 8 महिला चोर के खिलाफ थाना दरेसी की पुलिस ने केस दर्ज किया है। पकड़े गए महिला चोर गिरोह की पहचान रीना,रुबी, माया, रुमा, शांति, शम्मी,अंजलि व सर्बती निवासी बठिंडा व हाल निवासी दाना मंडी लुधियाना के रुप में हुई है।

फैक्टरी मालिक विनायक वासुदेवा ने बताया कि उसकी दौलत कालोनी में विनायक क्लोथ किंग निटवियर नामक फैक्टरी है। 7 जनवरी दोपहर 12 बजे वह फैक्टरी के हाल में खड़ा था। तभी बच्चा हाथ में उठाए कुछ महिलाएं उसकी फैक्टरी में भीख मांगने के लिए आई। वह ऑफिस के गल्ले में से पैसे लेने के लिए चला गया। जब वह पैसे लकेर हॉल में लौटा तो सभी महिलाएं वहां से जा चुकी थी। तभी उसकी नजर हाल में पड़ी तो देखा कि माल से भरा एक बोरा चोरी हो चुका है। उसने तुंरत सी.सी.टी.वी. फुटेज चैक की तो पता चला कि महिलाएं माल से भरा बोरा लेकर फरार हुई है। बोरे में 400 पीस पाजामा था।

वह तुंरत अपने एक कर्मचारी के साथ महिलाओं को ढूंढने के लिए निकला । करीब 2 घंटे तक वह महिला चोर गिरोह को ढूंढता रहा। उसकी तलाश समराला चौंक के निकट जाकर खत्म हुई । जहां उसने पुलिस को सूचित किया जिसके बाद महिला चोर गिरोह को पुलिस वैन में बिठाकर थाना दरेसी ले जाया गया। फैक्टरी मालिक विनायक ने पुलिस को सी.सी.टी.वी. फुटेज दी है। जिसमें महिला चोर गिरोह फैक्टरी के भीतर दाखिल होता है और वारदात को अंजाम देकर बाहर निकलता है।

माल से भरा बोरा छिपाया

थाना दरेसी प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि महिला चोर गिरोह ने बोरा चोरी करने के बाद बोरे को पैट्रोल पंप के निकट छिपा दिया। जब फैक्टरी मालिक विनायक ढूंढता हुए गिरोह के पास पहुंचा ओर बोरे के बारे में पूछा तो महिला चोर गिरोह टाल-मटोल करने लगी जिसके बाद पुलिस ने महिला चोर गिरोह को काबू कर थोड़ी सख्ती की तो चोरी हुए बोरे के बारे में पता चला। पुलिस ने चोरी हुआ माल बरामद कर लिया है।

गिरोह पर पहले भी है केस

थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि महिला चोर गिरोह के खिलाफ पहले भी चोरी के कई मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने महिला चोर गिरोह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिन्हें अदालत समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।

बच्चे भी मां के साथ जेल में

पुलिस ने जिस महिला चोर गिरोह को काबू किया है उनमे तीन महिलाओं के पास बच्चे है। पुलिस ने बच्चों को भी मां के साथ जेल भेजा है। जहां बच्चों के लिए अलग से प्ले-वे परिसर बनाया गया है। जहां बच्चों की अच्छे से देखभाल होती है। प्रभारी ने बताया कि गिरोह में खास तौर पर उन महिलाओं को भी शामिल किया जाता है जिनके पास छोटे बच्चे होते है। छोटे बच्चों की आड़ लेकर अक्सर गिरोह वारदात को अंजाम देने के बाद बच निकलनें में कामयाब हो जाता है।

महिला चोर गिरोह है काफी शातिर

पकड़ी गई महिला चोर गिरोह की सभी सदस्य काफी शातिर है। पकड़े जाने पर महिला चोर गिरोह बचने के नए-नए पैंतरे आजमाती है। जिन महिला चोर के पास बच्चे हैं । वे महिला चोर तरह-तरह से बच्चों की कसमें खा कर बच निकलने का प्रयास करती है। पकड़ी गई सभी महिला चोर कई वारदातों को अंजाम दे चुकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila