नशीली दवाई पिलाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 07:55 AM (IST)

मोगा (आजाद): जिले की एक महिला ने गांव के ही कुछ व्यक्तियों पर उसे 30 जून, 2017 को कोई नशीली दवाई पिलाकर अगवा कर बंधक बनाने के बाद उसके साथ करीब 35 दिनों तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस द्वारा 11 महीने की गई जांच के बाद आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया।

डी.जी.पी. पंजाब पुलिस के अलावा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को शिकायत पत्र देकर पीड़िता ने कहा कि वह अपने गांव के ही एक परिवार के साथ उनके खेत धान उखाडऩे गई थी। इस दौरान उन्होंने मुझे नशीली दवाई पिला दी, जिसमें आरोपी यहूना सिंह भी शामिल था। मुझे वे किसी के घर ले गए और कमरे में बंधक बनाकर रखा तथा मेरे साथ दुष्कर्म करते रहे।

क्या कहना है पीड़िता के पति का..
पीड़िता के पति से बात की तो उन्होंने कहा कि मैंने अपनी पत्नी के अचानक लापता होने की शिकायतें दर्ज करवाईं, लेकिन मुझे कोई इंसाफ नहीं मिला जिस पर मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवाई। आखिर में आरोपियों को मेरी पत्नी को पुलिस के पास पेश करना पड़ा। मैंने उस समय पुलिस से गुहार लगाई थी कि सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। आखिर 11 महीने तक चली पुलिस जांच के बाद यहूना सिंह के खिलाफ ही मामला दर्ज हुआ है, जबकि अन्य किसी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक मोगा से गुहार लगाई कि अन्य कथित आरोपियों के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
इसकी जांच डी.एस.पी. धर्मकोट द्वारा की गई। जांच के बाद आरोपी यहूना सिंह पुत्र चिमन सिंह निवासी गांव चक्क तारेवाला के खिलाफ दुष्कर्म का मामला थाना धर्मकोट में दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच कमालके पुलिस चौकी के प्रभारी सहायक थानेदार कुलदीप कुमार द्वारा की जा रही है। कथित आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।

Anjna