पिस्तौल दिखाकर लोगों को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 10:46 AM (IST)

लुधियाना : थाना लाडोवाल की पुलिस ने पिस्तौल दिखाकर लोगों को लूटने वाले गिरोह के 3 मैंबरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पत्रकार सम्मेलन में जानकारी देते हुए ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सौम्या मिश्रा, ए.डी.सी.पी. शुभम अग्रवाल व ए.सी.पी. वैस्ट मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि थाना लाडोवाल के प्रभारी जगदेव सिंह धालीवाल व हम्बड़ा चौकी के इंचार्ज गुरमीत सिंह की टीम ने लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

जे.सी.पी. सौम्या मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राजविन्द्र सिंह वीरु पुत्र कुलवीर सिंह, हरपाल सिंह कांता पुत्र पयारा सिंह निवासी गोरसियां खान मोहम्मद व गुरप्रीत सिंह भोटू गुरनाम के रूप में की गई है। आरोपियों से एक 315 बोर का देसी कट्टा, एक तेजधार हथियार (गंडासा) व रॉड के अलावा 10 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपी नशा करने के आदी हैं जो नशे की पूर्ति के लिए हर रोज वारदातों को अंजाम देते हैं।

आरोपियों को उस काबू किया गया जब तीनों आरोपी बिना नम्बर के मोटरसाइकिल पर खैहरा बेट से हम्बड़ा साइड आ रहे थे। जब पुलिस ने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो इलाके में जितनी भी लूटपाट की वारदातें की थीं, सभी पुलिस के सामने बयान कर दीं।

लुधियाना के आसपास इलाके में की 11 वारदातें

ए.डी.सी.पी. शुभम अग्रवाल ने बताया कि तीनों आरोपी पिछले कई महीनों से लुधियाना के आसपास इलाकों में लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। साऊथ सिटी पिंक पार्क के पास एक मोटरसाइकिल, हम्बड़ा के गांधी एक मोटरसाइकिल, खैहरा बेट में एक सामान बेचने वाले से लूटा, गोल चौक से एक मोटरसाइकिल, आरती चौक से एक मोटरसाइकिल, सतलुज दरिया खैहरा बेट से एक बुजुर्ग व्यक्ति से 15 हजार की लूट, एक मोटरसाइकिल सिधवां बेट से, एक मोटरसाइकिल व 10 दिन पहले रजापुर में एक व्यक्ति से 10 हजार की लूट की थी। इनमें पुलिस ने 4 दर्ज मामले ट्रेस कर लिए हैं, बाकी जांच की जा रही है।

तीनों आरोपियों पर कई संगीन मामले दर्ज

ए.सी.पी. वैस्ट मनदीप सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी पिछले कई वर्षों से नशा तस्करी व लूट की वारदातों को अंजाम द रहे हैं जिन पर विभिन्न पुलिस थानों में कई मामले दर्ज हैं आरोपी राजविन्द्र सिंह पर जालंधर के लोहियां में नशा तस्करी, सिधवां बेट में लूटपाट, अवैध असला सिधवां बेट, लोहियां, जालंधर में नशा तस्करी का व सिधवां बेट में हत्या की कोशिश करने के 5 मामले दर्ज हैं।

आरोपी हरपाल सिंह पर सिधवां बेट में नशा तस्करी व लूट का एक मामला, तीसरे आरोपी गुरप्रीत सिंह पर थाना दाखा में लूट का मामला दर्ज है जिसमें तीनों आरोपी जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया गया है ताकि पूछताछ की जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash