लुधियाना गैंगरेपः हिरासत में लिए गए 5 और युवक, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 12:50 PM (IST)

लुधियाना: लुधियाना में गत शनिवार को हुए गैंगरेप के मामले में गठित एस.आई.टी. ने अपनी जांच तेज कर दी है। सोमवार को पुलिस ने जहां 2 आरोपियों को घर दबोचा था, वहीं आज शक के आधार पर 5 और युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए युवकों के परिजन और गांव वाले मुल्लांपुर दाखा के थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए। उनका आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते उनके बच्चों को इस मामले में फंसाया जा रहा है।

क्या है मामला
गत 9 फरवरी को एक प्रेमी जोड़ा अपनी कार में चॉकलेट-डे मनाने के लिए ईसेवाल पुल नहर पर आया था। रात 8 बजे मोटरसाइकिल सवार 3 युवकों ने मोटरसाइकिल आगे खड़ा कर कार को रोक लिया और ईंट मारकर कार का शीशा तोड़ दिया। इसके उपरांत लड़के को मारपीट कर कार की पिछली सीट पर बैठा लिया और कार को सुनसान खाली प्लाट में ले गए। युवकों ने अपने 9 और साथियों को बुलाकर प्रेमिका से गैंग रेप किया।

इसके बाद आरोपियों ने प्रेमी से मारपीट की और उससे फिरौती मांगी।पीड़ित लड़के ने अपने दोस्त को फिरौती की रकम लाने के लिए फोन किया। उसके दोस्त ने एडीशनल थाना प्रमुख जरनैल सिंह को सूचित किया जिस पर जरनैल सिंह ने ए.एस.आई. विद्या रत्न को मौका ए वारदात पर भेजा, परन्तु अंधेरा होने के कारण नहर से 500 मीटर दूर खाली प्लाट का उसको पता नहीं चला तो उसने सूचनाकार के नंबर पर फोन किया तो उसका फोन बंद आ रहा था, जिस पर विद्या रत्न वापस थाने आ गया। यदि वह वापस आने की बजाय अपने सीनियर आधिकारियों को सूचित करके और पुलिस मंगवा लेता तो इस घटना में काफी बचाव हो सकता था और मौके पर ही गैंग रेप के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता था।

Vatika