धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं को निशाना बनाने वाला गिरोह बेनकाब

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 04:24 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): धार्मिक स्थलों पर आने वाले श्रद्धालुओं को अपना निशाना बना उनके मोबाइल व अन्य सामान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिसमें थाना बी-डिवीजन की पुलिस ने गिरोह के गुरप्रताप सिंह व प्रतीक ऊर्फ लाडी निवासी भाई मंझ रोड को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके पर आरोपियों के कब्जे से 5 मोबाइल व निशानदेही पर घर में छिपाए गए और 15 मोबाइल फोन बरामद किए। आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर उन्हें माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। यह खुलासा आज थाना बी-डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरविन्द्र सिंह ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया।

उन्होंने बताया कि उक्त आरोपियों ने 4 सदस्यों का गिरोह बना रखा था जिसमें आलू व बोना इनके साथ काम करते थे। चारों आरोपी श्री हरिमंदिर साहिब व गुरुद्वारा शहीदा साहिब के आस-पास व अंदर माथा टेकने जाने वाले श्रद्धालुओं की जेब से मोबाइल उड़ाते और पीछे के पीछे अपने साथियों को पकड़ाते। आखिर में खड़ा आरोपी मोबाइल लेकर मौके से फरार हो जाता। अगर कभी चोरी करने वाला श्रद्धालु द्वारा पकड़ा जाता तो तलाशी के दौरान उससे कुछ न मिलने पर वह छूट जाता। इस तरह यह गिरोह धार्मिक स्थलों में वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

रिमांड के दौरान होंगे कई खुलासे
गिरफ्तार किए गए आरोपियों को माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए रिमांड पर लिया गया है, जिनसे गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में आरोपियों से कई और अहम खुलासे होने की संभावना है।

अय्याशी के लिए देते थे वारदातों को अंजाम
गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर अय्याशी करते थे। जिसके लिए चोरी व लूट का धंधा अपना रखा था।
जांच में यह भी सामने आया कि सभी साथी मिल कर वारदात को अंजाम देते और लूट के पैसे को आपस में बांट अपनी अपनी अय्याशी पर खर्च करते थे। 

Edited By

Sunita sarangal