लुधियाना जेल में गैंगस्टरों ने की CRPF जवानों से हाथापाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 06:42 PM (IST)

लुधियाना (स्याल): सैंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में सी.आर.पी.एफ. के जवानों ने गैंगस्टर बंदियों से एक मोबाइल बरामद किया जिसके चलते दोनों गैंगस्टरों ने जवानों से मोबाइल छीनने का प्रयास करते हुए हाथापाई करनी शुरू कर दी। सहायक सुपरिटैंडैंट शिव कुमार की शिकायत पर गैंगस्टर बंदियों गुरजंट सिंह उर्फ भट्टी व जगरूप सिंह जुपा के विरूद्ध सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने व प्रीजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस के जांच अधिकारी हर्षपाल सिंह के अनुसार जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में नियमित चैकिंग दौरान सी.आर.पी.एफ. के जवानों ने गैंगस्टरों के सामान की तलाशी करते हुए मोबाइल बरामद किया। दोनों गैंगस्टर बंदियों ने उक्त जवानों से मोबाइल छीनने का प्रयास किया। उक्त आरोपियों के विरुद्ध थाना डिवीजन नं. 7 में मामला दर्ज कर लिया गया है।

हाई सिक्योरिटी जोन इंचार्ज के विरुद्ध कार्रवाई करेगा जेल प्रशासन?
जेल का हाई सिक्योरटी जोन जहां पर गैंगस्टर किस्म के बंदी कड़ी सुरक्षा के बीच बंद हैं, जेल अधिकारियों के अनुसार इस जोन के नजदीक परिंदा भी पर नहीं मार सकता। उसके बाद गैंगस्टर बंदियों से मोबाइल का मिलना इस बात का संकेत है कि काली भेड़ें मिलीभगत के चलते मोबाइल उपलब्ध करवाने की गतिविधियों को अंजाम दे रही हैं। क्या जेल प्रशासन गैंगस्टरों से मोबाइल बरामदगी पर हाई सिक्योरिटी जोन के इंचार्ज सहायक सुपरिटैंडैंट के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करेगा।

सोशल डिस्टैंसिंग के चलते तो नहीं हो रही तलाशी में लापरवाही?
वर्णनीय है कि कोरोना वायरस के चलते परिजनों की बंदियों से मुलाकात पर प्रतिबंध है। जेल अधिकारी व कर्मचारी कोरोना वायरस के चलते बंदियों से सोशल डिस्टैंसिंग बनाकर रखने का प्रयास करते हैं, इसलिए सही ढंग से बंदियों की तलाशी भी नहीं ली जा सकती।

जेल के सहायक सुपरिंटैंडैंट ने नहीं उठाया फोन
सहायक सुपरिटैंडैंट शिव कुमार से इस संबंधी जानकारी लेने के लिए बार-बार सम्पर्क करने पर उन्होंने मोबाइल फोन उठाना उचित नहीं समझा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News