खालिस्तानी कट्टरपंथियों से लिंक को लेकर गैंगस्टर बुड्डा से होगी पूछताछ, खुलेंगे कई राज

punjabkesari.in Sunday, Nov 24, 2019 - 01:22 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): पंजाब पुलिस की ओर से इंटरपोल की मदद लेकर अर्मेनिया से सुपुर्दगी लेकर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए खतरनाक गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह धालीवाल उर्फ बुड्डा को कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मोहाली अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस ने अदालत में बुड्डा का पुलिस रिमांड लेने के लिए तर्क दिया कि गत वर्ष मोहाली के सैक्टर-91 में पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर हुए हमले में भी उसकी शमूलियत की संभावना है। उसके कुछ खालिस्तानी कट्टरपंथियों के साथ भी संबंधों बारे पता लगाना है। इसके अलावा बुड्डा के खिलाफ पंजाब के साथ-साथ अन्य कई राज्यों हरियाणा व राजस्थान में भी क्रिमिनल केस दर्ज हैं। पुलिस इस शातिर गैंगस्टर से काफी कुछ पूछताछ करना चाहती है। अदालत ने पुलिस की डिमांड पर उसे 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

14 अप्रैल 2018 दिन शुक्रवार की देर रात साढ़े 12 बजे के करीब गायक परमीश वर्मा पर कुछ अज्ञात लोगों ने उस समय हमला कर दिया था जब वह मोहाली के सैक्टर-91 स्थित अपने घर कार में वापस आ रहा था। उस हमले की गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहां उर्फ बाबा ने फेसबुक पर पोस्ट अपलोड करके जिम्मेदारी ली थी तथा कहा था कि उसके साथ उस दिन उसके साथियों में आकाश महाराष्ट्र, हरिन्दर सिंह महाराष्ट्र, सुखप्रीत सिंह बुड्डा भी शामिल थे। पुलिस स्टेशन फेज-1 के एस.एच.ओ. लखविंदर सिंह ने बताया कि अब बुड्डा से परमीश वर्मा पर हमले संबंधी पूछताछ की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह बुड्डा काफी समय से दविंदर बम्बीहा गैंग चला रहा था। उस पर हत्या की कोशिश, हत्या व फिरौती मांगने के एक दर्जन से अधिक क्रिमिनल केस दर्ज हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी कुछ समय पहले ही खालिस्तान समर्थकों के संपर्क में आया था जिनका मकसद पंजाब में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर माहौल खराब करना है। पुलिस के मुताबिक इसके प्रमाण 8 अगस्त को उस समय मिल गए थे जब यूरोप में खालिस्तान समर्थकों ने अपने फेसबुक पेज पर एक अपडेट किया था जिसमें उन्होंने बुड्डा को पंजाब में खालिस्तान की एक मजबूत आवाज कहा था जबकि इससे पहले बुड्डा ने अपने फेसबुक पेज पर डेरा सच्चा सौदा के कार्यकर्ता मनिंदर पाल सिंह बिट्टू को मारने की जिम्मेदारी ली थी। 

Edited By

Sunita sarangal