गैंगस्टर बुढ्ढा मामले की जांच के बाद 23 गिरफ्तारियां, 36 हथियार बरामद

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 08:29 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस ने पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किए गए एक गैंगस्टर से प्राप्त जानकारी के आधार पर बृहस्पतिवार को फिरोजपुर और पड़ोसी राज्यों हरियाणा और राजस्थान से 23 अपराधियों को पकड़ने का गुरूवार को दावा किया। वांछित गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बुढ्ढा को पिछले साल नवंबर में आर्मेनिया से आने पर दिल्ली हवाईअड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा, ‘‘बुढ्ढा ने कई खुलासे किए जिनपर कार्रवाई करते हुए राज्य पुलिस ने पंजाब में कई जघन्य आपराधिक मामलों को हल किया।" 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधियों पर हत्या, रंगदारी और जबरन वसूली, अपहरण और लक्षित हत्या के मामले दर्ज हैं। गुप्ता के अनुसार पुलिस ने अपराधियों के पास से 36 असलहे बरामद किए हैं और बंदूकों की चार दुकानों को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा, "इन आरोपियों के अन्य सहयोगियों की पहचान करने और उन पर शिकंजा कसने के लिए आगे की कार्रवाई जारी है।" पुलिस प्रमुख ने कहा कि हथियारों के डीलरों और लाइसेंस धारकों के हथियार, गोला-बारूद के स्टॉक, बिक्री और खरीद के रिकॉर्ड में बड़े पैमाने पर विसंगतियों और खामियों पर संज्ञान लेते हुए राज्यव्यापी लेखा-जोखा भी किया जा रहा है। 

पंजाब डीजीपी ने कहा कि बुढ्ढा से प्राप्त जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 30 जनवरी को मेरठ के टिकरी गांव निवासी आशीष को गिरफ्तार किया। आशीष अपराधियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अवैध स्वचालित हथियारों का मुख्य आपूर्तिकर्ता माना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News