गैंगस्टर चिन्टू व उसका साथी ढाई करोड़ की हैरोइन सहित काबू

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 07:34 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की लुधियाना टीम ने एक गैंगस्टर व उसके साथी को ढाई करोड़ रूपए की हैरोइन सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है, जिस सबंधी आज एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के ईंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर खास ने सूचना दी कि न्यू गगनदीप कालोनी में 2 नशा तस्कर हैरोइन की खेप लेकर कार में सवार होकर अपने ग्राहकों को सप्लाई करने जा रहे हैं जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए डी.एस.पी. पवनजीत चौधरी की अगवाई में मुहल्ला गगनदीप कालोनी में एक मारूती जैन कार को शक के आधार पर चैकिंग के लिए रोका गया तो उसमें से 500 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में ढाई करोड़ रूपए कीमत आकी जा रही है। 

पुलिस ने तुरंत दोनों युवकों की गिरफ्तार करके उनकी पहचान जतिन्दर कुमार चिन्टू (32) पुत्र किशन लाल वासी मुहल्ला न्यू बंसत विहार नूरवाला रोड व शिव कुमार (31) पुत्र ओम प्रकाश वासी गगनदीप कालोनी काकोवाल रोड के रूप में की गई है। जिनके खिलाफ मोहाली एस.टी.एफ. पुलिस थाने में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

हत्या के मामले में 12 साल की जेल काट चुका गैंगस्टर
ईंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि नशों की खेप के साथ पकड़ा गया जतिन्दर कुमार चिन्टू पिछले लंबे समय से कई ग्रुपों के साथ गैंगवार में शामिल है जिसमें मोहनी ग्रुप व अन्य ग्रुप के साथ कई बार गैंगवार कर चुका है। जिस पर हत्या का मामला भी दर्ज है। जिसमें आरोपी को 20 साल की सजा हो चुकी है। जिसमें आरोपी 12 साल तक जेल में बंद रहा है और 2 साल पहले जमानत पर बाहर आया है। आरोपी पर हत्या, हत्या की कोशिश, गिरोह बंदी, लड़ाई, अवैध असला रखने के करीब 10 मामले दर्ज हैं। जिनमें आरोपी कई मामलों में जमानत पर बाहर है।

दूसरा आरोपी कपड़े की कंटिग का मास्टर
ईंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि दूसरा आरोपी शिव कुमार एक कपड़े की फैक्ट्री में कटिंग का मास्टर है जो अपने दोस्त के साथ मिलकर हैरोइन बेचने का काम करने लग गया। पकड़े गए दोनों आरोपी नशा करने के भी आदी हैं जो आज हैरोइन की खेप लेकर अपने ग्राहकों को बेचने जा रहे थे कि रास्ते में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा तांकि यह खेप कहा से लेकर आए। उसके बारे में पूछताश की जा सके।

Mohit