कुख्यात गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा कोर्ट में पेश, गोली लगने पर एंबुलेंस में भी हो चुकी है पेशी

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 02:18 PM (IST)


पटियाला (बलजिन्द्र): गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को रोपड़ पुलिस ने सख्त सुरक्षा प्रबंधों में अदालत में पेश किया। बाबा को थाना सदर पटियाला में दर्ज केस में पेश किया गया। थाना सदर की पुलिस ने बाबा को राजपुरा रोड पर पी.आर.टी.सी. की बस के ड्राइवर को गाड़ी लगा कर रोक कर गोली मारने के मामले में नामजद किया था। चंडीगढ़ में दिलप्रीत बाबा को गिरफ्तार किया गया तो रोपड़ पुलिस उसको प्रोडक्शन वारंट पर ले आई थी। उसी मामले में ही पुलिस ने फिर से आज दिलप्रीत बाबा को पेश किया था। यहां मामले की आगे सुनवाई डाल दी गई है। पुलिस ने इस गैंगस्टर को को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था, टांग में गोली लगने के कारण इसकी दो बार पेशी कोर्ट के बाहर एंबुलैंस में ही हुई थी।  

दिलप्रीत को पिछले साल सेक्टर-43 में चंडीगढ़ पुलिस की क्राइम ब्रांच और मोहाली पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। इस दौरान टांग में गोली लगने से वह घायल भी हो गया था। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज किया है। इसके बाद कुछ दिनों बाद उसे रोपड़ जेल में भेज दिया गया था। दिलप्रीत पर पंजाब में भी कई मुकदमे दर्ज हैं।
 
गौरतलब है कि बीते साल जुलाई माह में कुख्‍यात गैंगस्‍टर दिलप्रीत सिंह ढाहा के मामले में सुनवाई के लिए जज कोर्ट रूम से बाहर आ गए थे। यह वाक्‍या एक नहीं दो अदालतों में हुआ और दिलप्रीत के लिए एंबुलेंस में ही कोर्ट रूम बन गया था। पहले ऐसा चंडीगढ़ की जिला अदालत परिसर में हुआ और बाद में यही सीन मोहाली की जिला अदालत में दोहराया गया था। दरअसल, दिलप्रीत की टांग में पुलिस मुठभेड़ के दौरान गाली लगी थी और वह चलने-फिरने की हालत में नहीं था। 

Vatika