ढाई साल पहले गैंगस्टरों ने दागी थी गोली, आज भी सिर में फंसी

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 10:36 AM (IST)

अमृतसर (सफर) : अक्सर फिल्मों में आपने देखा होगा कि गैंगस्टर पुलिस से बेखौफ होकर गोलियां चलाते हैं, बीच बाजार गुंडागर्दी करते हैं। पुलिस जानबूझकर मौन धारण कर लेती है और ‘सबूत’ के अभाव में गैंगस्टर पुलिस के हाथों बचता रहता है या फिर पुलिस गैंगस्टरों को बचाती है। 

‘पंजाब केसरी’ के पास ऐसा ही मामला आया है। जिसमें 2017 में गैंगस्टरों द्वारा चलाई गई गोली आज भी युवक के ‘सिर’ में फंसी है। पुलिस ने मामला तो दर्ज किया लेकिन गिरफ्तारी नहीं की। अमृतसर मैडीकल कालेज के डॉक्टर ने बिना गोली निकाले ही यह कह कर 3 दिन बाद युवक को घर भेज दिया कि गोली निकालने के लिए उन्हें पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट से आदेश जारी करवाने होंगे। तब से लेकर अब तक गोली सिर पर लिए पीड़ित दर-दर भटक रहा है। हम बात कर रहे हैं फैजपुरा आबादी में गैंगस्टरों द्वारा गोलियां मार कर कत्ल किए गए ‘आशु’ के जिगरी दोस्त सोनू की। सोनू बताता है कि 2 सितम्बर 2017 की बात है। गैंगस्टर कैमी व पवन ने उन पर गोलियां चलाई थीं। पवन ने पिस्टल से हवाई फायर किया था जबकि कैमी द्वारा दोनाली से चलाई गई गोली उसके सिर पर लगी थी। गोली दिमाग के पास व कान के ऊपर जाकर फंस गई है।

पुलिस ने सोनू को अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया जहां से 5 सितंबर 2017 को बिना गोली निकाले उसे छुट्टी दे दी गई थी। आज पूरे 2 साल 6 महीने 12 दिन हो गए हैं गोली लगे हुए। सोनू को गैंगस्टर गोली मारने के 2 महीने बाद गली से अगवा कर अपने घर ले गए जहां उसे 7-8 गैंगस्टरों ने मिलकर इतना पीटा कि वो बिना सहारे चल भी नहीं सकता। सोनू इतनी दहशत में है कि वह घर से बाहर नहीं निकलता। कई-कई महीने अपने रिश्तेदारों के यहां ‘पनाह’ लेकर रह रहा है। कहता है कि मुझे मारने की धमकियां आज भी मिल रही हैं। हालांकि सोनू पर गोली चलाने वाले दोनों गैंगस्टर पुलिस ने ‘आशु’ हत्याकांड के बाद गिरफ्तार कर लिए है। लेकिन गैंगस्टरों की गैंग के बाकी लोग अभी फरार हैं और जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं।

Vatika