गैंगस्टर हरमनजीत व जोबन गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 07:04 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): केन्द्रीय जेल फताहपुर में 19 मार्च शाम को 2 गुटों के बीच हुए झगड़े के उपरांत खड़की तारों के बाद 10 के करीब हथियारबंद युवकों ने 88 फुट रोड पर स्थित सुभाष कालोनी के रहने वाले सन्नी कुमार वीरू के घर पर जानलेवा हमला कर अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं जिसमें आज पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर हरमनजीत सिंह निवासी जोड़ा तरनतारन व उसके साथी जोबनप्रीत सिंह जोबन निवासी नवां पिंड को गिरफ्तार किया है। 

 

पुलिस ने उक्त आरोपियों के कब्जे से 12 बोर की एक राइफल, 12 बोर की एक पिस्तौल, 6 जिंदा कारतूस, एक फोर्ड आइकोन कार व एक बुलेट मोटरसाइकिल बरामद किया। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने पत्रकार को बताया कि 19 मार्च की रात मजीठा रोड पर चली गोलियों के मामले में थाना सदर की पुलिस द्वारा हत्या प्रयास व आम्र्ज एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया था जिसमें यह बात सामने आई थी कि केन्द्रीय जेल में बंद गैंगस्टर जगरोशन सिंह व सन्नी कुमार वीरूआपस में भिड़े थे जिसमें जगरोशन सिंह ने अपनी बेइज्जती महसूस की और बदला लेने की खातिर अपने साथियों को सन्नी उर्फ वीरू के घर पर भेजा था, जहां गिरफ्तार किए गए उक्त दोनों आरोपी अपने दर्जनभर साथियों के साथ गए व अंधाधुंध गोलियां चलाईं। गिरफ्तार किए गए उक्त गैंगस्टरों के सरगना जगरोशन सिंह को जल्द पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर रही है जिससे गहनता के साथ पूछताछ की जाएगी। 

 

प्रारंभिक जांच में हुए खुलासे
प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि उनके गैंग का सरगना जेल में बंद जगरोशन सिंह है। हमले वाली रात उनके साथ हरप्रीत सिंह अजय निवासी रायपुर कलां, दिलजान जानू निवासी बुर्ज राय, मन्ना निवासी तरनतारन, मोहित चौधरी निवासी हरिके, रजिन्द्र कुमार निवासी मुस्तफाबाद शामिल थे। सभी आरोपी सन्नी उर्फ वीरू के घर पर गए और जेल में उनके बोस के साथ हुए झगड़े का बदला लेने के लिए उसके घर पर जानलेवा हमला किया और गोलियां चलाईं। 

Sonia Goswami