जेल में बैठे-बैठे ‘कबड्डी माफिया’ बनने की फिराक में भगवानपुरिया

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 09:23 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): राजनीतिक लोगों के साथ संपर्क और जेल के भीतर बैठे-बैठे कार्रवाइयों को अंजाम देने के आरोपों की वजह से चर्चा में आए पंजाब पुलिस द्वारा ‘ए’ कैटेगरी गैंगस्टर करार जग्गू भगवानपुरिया पर अब एक और माफिया खड़ा करने का आरोप लगा है।

मामला पंजाब डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के द्वार पहुंचा है। सूत्रों के मुताबिक नॉर्थ इंडिया सर्कल स्टाइल कबड्डी फैडरेशन के पदाधिकारियों ने डी.जी.पी. को लिखित शिकायत दी है। उन्होंने कहा कि भगवानपुरिया जेल में बैठकर पंजाब ही नहीं, बल्कि कनाडा और इंगलैंड में होने वाले टूर्नामैंट्स पर एकछत्र कंट्रोल करने के प्रयास में है। इसके लिए जेल के भीतर से आस्ट्रेलिया (+61447098550) और एक अन्य लोकल नंबर का इस्तेमाल कर फैडरेशन के साथ खेलने वाले खिलाडिय़ों को धमका रहा है। फैडरेशन ने शिकायत में कहा कि गत वर्ष भगवानपुरिया ने अपने गांव भगवानपुर में कबड्डी टूर्नामैंट भी कराया था, जिसमें ड्रग्स व ड्रग मनी का इस्तेमाल होने की चर्चाएं रही थीं। 

‘नशेड़ी खिलाडिय़ों’ के लिए शुरू किया डोप टैस्ट तो जग्गू के इशारे पर बनी नई फैडरेशन  
फैडरेशन प्रधान सुरजन सिंह चट्ठा के हस्ताक्षरों वाली डी.जी.पी. को दी शिकायत में कहा गया कि कबड्डी में ड्रग्स व ड्रग्स मनी का इस्तेमाल रोकने के लिए पंजाब की दोनों फैडरेशनों ने खिलाडिय़ों का डोप टैस्ट कराना अनिवार्य कर दिया था। टैस्ट में फेल होने के कारण कई खिलाडिय़ों पर प्रतिबंध लगा दिया गया जिस कारण ज्यादातर खिलाड़ी विदेशों में नहीं जा सके। इस वजह से कनाडा और इंगलैंड के टूर्नामैंट भी आयोजित नहीं किए जा सके। इसके बाद भगवानपुरिया द्वारा पदाधिकारियों को धमकाया जा रहा है। यही नहीं, डोप टैस्ट पॉजीटिव होने की वजह से जिन खिलाडिय़ों को दोनों फैडरेशनों ने प्रतिबंधित किया, उन्हीं को साथ लेकर भगवानपुरिया ने नई फैडरेशन बना दी। अब भगवानपुरिया पुरानी दोनों फैडरेशनों को तोडऩे के लिए खिलाडिय़ों और पदाधिकारियों को धमकियां दे रहा है ताकि सर्कल स्टाइल कबड्डी पर एकछत्र राज हो जाए। 

Vatika