गैंगस्टर जामन सिंह को मालेरकोटला से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 11:12 AM (IST)

बठिंडा(विजय): खतरनाक गैंगस्टर रहे दविंद्र सिंह बम्बीहा ग्रुप से संबंधित सुखप्रीत बुढ्डा का साथी गैंगस्टर जामन सिंह निवासी कराड़वाला को बठिंडा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मालेरकोटला से गिरफ्तार किया। गैंगस्टर जामन सिंह पर दर्जनों मामले दर्ज हैं। पुलिस फाइल में वह भगौड़ा था। 31 मई को मानसा के जटाना खुर्द में गैंगस्टरों के साथ हुए मुकाबले में जामन सिंह ने बठिंडा के सी.आई.ए. प्रभारी अमृतपाल सिंह भाटी पर भी जान से मारने के लिए पिस्टल से फायर किए थे लेकिन बुलेट प्रूफ जाकेट के कारण वह बच गए थे।

इस संबंधी बठिंडा जोन के आई.जी. एम.एफ. फारूकी व एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने बताया कि उक्त गैंगस्टर पंजाब से फरार होने की कोशिश में था और उसे सूचना के आधार पर मालेरकोटला बस स्टैंड से गिरफ्तार किया व उसकी जेब से 5 हजार रुपए बरामद किए। उन्होंने बताया कि यह एक खतरनाक गैंगस्टर है जो सुखप्रीत बुढ्डा के लिए काम करता था। 31 मई को लहरा खाना के गैंगस्टर राम सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने मानसा के जटाना पट्टी पर दबिश दी तो वहां छुपे गैंगस्टरों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से 25-30 राऊंड फारिंग हुई। पुलिस ने 4 गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि जामन सिंह फरार होने में सफल हो गया था। पुलिस ने वहां से आरोपी कर्मजीत सिंह, करनवीर सिंह उर्फ कृष्ण सिंह, भारती सिंह, अक्षप्रीत सिंह उर्फ लाडी को गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें मानसा पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और झुनीर में मामला दर्ज किया गया। इस दौरान जामन सिंह पुलिस पर फायरिंग करता हुआ फरार हो गया था, जिसे वीरवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

5 दिन का रिमांड लिया जाएगा जामन सिंह का : एस.एस.पी.
एस.एस.पी. ने बताया कि जामन सिंह को न्यायालय में पेश कर उसका पांच दिन का रिमांड हासिल किया है। उन्होंने बताया कि जामन सिंह की गिरफ्तारी से कई राज खुलेंगे व फरार गैंगस्टरों को भी काबू किया जा सकेगा। 

जामन सिंह बम्बीहा ग्रुप से जुड़ा था
जिले के गांव कराड़वाला वासी जामन सिंह बम्बीहा ग्रुप से जुड़ा हुआ था। पुलिस के साथ मानसा में हुई मुठभेड़ में सुखप्रीत बुढ्डा भी वहां मौजूद था लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। उसके बाद जामन सिंह भी पुलिस पर फायरिंग करता हुआ फरार हो गया था। बम्बीहा को पुलिस ने एन्काऊंटर में मार गिराया था तो सुखप्रीत सिंह बुढ्डा ने उसकी कमान संभाल ली थी। सुखप्रीत बुढ्डा बम्बीहा ग्रुप का शातिर शूटर है जो जैतो मंडी में कोचर की हत्या के बाद चर्चा में आया था। उसने अपना गिरोह बना लिया जिसमें जामन सिंह सहित कई लोगों को शामिल किया। 16 जून 2017 को उसने रामपुरा फूल के गांव गिल कलां स्थित पोल्ट्रीफार्म के मालिक हरदेव सिंह उर्फ गोगी जटाना की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। उसके पीछे का कारण दविंद्र बम्बीहा की सूचना देकर एन्काऊंटर करवाया था व 9 सितम्बर 2016 को पुलिस ने बम्बीहा को मार गिराया था जिसकी जिम्मेदारी सुखप्रीत ने फेसबुक पर ली थी। 

Vatika