Gangster लखबीर लंडा का साथी चढ़ा पुलिस के हत्थे, खतरनाक हथियार बरामद

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 10:25 AM (IST)

पंजाब डेस्क: बीते माह लालड़ थाना एरिया में गिरफ्तार 'ए' कैटेगरी के गैंगस्टर मलकीत सिंह उर्फ नवाब, गमदूर सिंह और अजय पाल जैसे आरोपियों की निशानदेही पर स्पेशल सैल की टीम ने वीरवार को तरनतारन के रहने वाले शरणजीत सिंह उर्फ सन्नी (24) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 6 पिस्टल और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के इशारे पर माझा एरिया में एक्टिव थे। 

ये नामी लोगों को डरा-धमका कर फिरौती वसूल करते थे। एस.एस. पी. डॉ. संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि अप्रैल में पुलिस ने लालडू थाना एरिया में ए कैटगरी सुरक्षा लेना समाज में प्रतिष्ठा बन गई है और शान समझी जाती है जिसका खर्च सरकार क्यों वहां करे ? कोर्ट ने सुरक्षा लेने वाले से सुरक्षा का खर्च वसूलने की बात कहते हुए सरकारों व यू.टी. प्रशासन को यह भी बताने को कहा है कि कितने ऐसे लोग हैं जिन्हें थ्रेट के कारण या बड़े आपराधिक मामलों में गवाह होने के कारण सुरक्षा दी गई है और वह आर्थिक रूप से कमजोर है जोकि सुरक्षा खर्च वहां नहीं कर सकते। 

कोर्ट ने कहा कि यह भी विस्तार से बताया जाए कि अभी कितने वी. आई.पी. और वी.वी.आई.पी. या सैलिब्रिटीज सुरक्षा का खर्च दे रहे हैं और कितना राजस्व सरकार को मिल रहा है। प्रतिवादियों ने जवाब दाखिल करने को लेकर कोर्ट से उचित समय देने की मांग की जिस पर कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी। अगली सुनवाई की तिथि अभी अपलोड नहीं हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News