पंजाब का नामी गैंगस्टर बनने का सपने लिए घूम रहा था लाली चीमा, पकड़े जाने पर चबाया खुद का फोन

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 10:23 AM (IST)

लुधियाना/डेहलों (ऋषि, डा. प्रदीप): लुधियाना मालेरकोटला रोड पर थाना डेहलों के नजदीक मंगलवार शाम 7.30 बजे क्रॉस फायरिंग में घायल हुआ सुखा काहलवां गुट का गैंगस्टर अमनवीर सिंह उर्फ लाली चीमा पंजाब का नामी गैंगस्टर बनने का सपने लिए घूम रहा था। पंजाब में खुद को प्रसिद्ध करने के लिए विधायक नवतेज सिंह चीमा को जान से मारने की धमकी दी थी।

इसी धमकी के बाद उनका यूनिट उसकी हर हरकत पर नजर रखे हुए थे। उक्त जानकारी आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के आई.जी. कुंवर विजय प्रताप ने दी, वहीं उन्होंने स्पष्ट कहा कि प्रत्येक गैंगस्टर से कानून के मुताबिक सख्ती से निपटने के लिए ओ.सी.सी.यू. हर समय तैयार है। बेहतर होगा कि सभी खुद ही पुलिस के समक्ष पेश हो जाए।आई.जी. कुंवर विजय प्रताप के अनुसार जब पुलिस ने उसे दबोचा तो पहले उसने पुलिस पार्टी पर कई फायर किए लेकिन जब उसे पता चल गया कि वह बचकर नहीं निकल सकता तो उसने अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालकर चबाना शुरू कर दिया ताकि उसमें सेफ सारा डाटा खराब हो जाए और उसके अन्य साथियों तक पुलिस पहुंच न सके। इसके चलते उसके जबड़े पर चोट आई है, वहीं पुलिस उसके मोबाइल को फॉरैंसिंक विभाग के पास भेजेगी ताकि सारा डाटा पुलिस के हाथ लग सके।

आई.जी. प्रताप के अनुसार लाली के लिंक कई और गैंगस्टरों के साथ हैं उसके माध्यम से सभी तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। दूसरी तरफ सिविल अस्पताल लुधियाना से लाली को पटियाला सरकारी अस्पताल रैफर कर दिया गया है, जबकि उसके साथी कुलदीप काला को बुधबार को अदालत में भेज दिया गया और 3 दिन पुलिस रिमांड पर गहनता से पूछताछ की जाएगी और लाली के ठीक होने पर उससे भी कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है। थाना डेहलों में गैंगस्टर से हुई हाथापाई में घायल हुए एस.आई. कृपाल सिंह की शिकायत पर हत्या प्रयास, सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने, आम्र्ज एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पकड़े गैंगस्टरों के पास से 30 बोर की 1 पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस, 7.65 एम.एम. पिस्तौल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं, जबकि कार सहित फरार हुए तीसरे साथी की भी लगातार तलाश की जा रही है। 

Vatika