सोपू के पूर्व स्टेट प्रैजीडैंट और गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई के खास गुरलाल की गोलियां मारकर हत्या

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 11:16 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): सोपू (स्टूडैंट्स ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी) के पूर्व स्टेट प्र्रैजीडैंट और चंडीगढ़ पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल गुरलाल सिंह बराड़ की शनिवार देर रात 3 अज्ञात मोटर साइकिल सवार आरोपियों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी।

आरोपियों ने इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 के प्ले ब्वॉय डिस्क के बाहर वारदात को अंजाम दिया। जिस समय आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया, उस समय गुरलाल फॉ‘र्यूनर कार में बैठकर अपने किसी जानकार का इंतजार कर रहा था। पुलिस ने 3 अज्ञात के खिलाफ हत्या व आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर उनकी पहचान कर गिरफ्तार करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। गुरलाल गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई का करीबी भी बताया जा रहा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गुरलाल की छाती, सिर और बाजू में 6 गोलियां लगी हैं। पुलिस ने यहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया है। पुलिस गुरलाल के साथ डिस्कोथैक में आए उसके दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि कहीं गुरलाल किसी साजिश का तो शिकार नहीं हुआ है।

डिस्कोथैक के बाहर कर रहा था दोस्त का इंतजार
जांच में सामने आया कि गुरलाल (26) मूल रूप से कोटकपूरा का रहने वाला था और यहां मोहाली स्थित एक सोसायटी में रहता था। शनिवार रात के समय वह अपने कुछ दोस्तों के साथ इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित प्लेब्वॉय डिस्कोथैक में पार्टी में शामिल होने आया था। कुछ देर बाद वह पार्टी से निकलकर वहीं स्थित एक अन्य डिस्कोथैक में अपने किसी जानकार से मिलने चला गया और वहां से पुन: डिस्कोथैक डिस्कोथैक के बाहर पहुंच गया। वह कार में बैठकर दोस्त का इंतजार कर रहा था, जिसने गुरलाल से उसकी कार कहीं जाने के लिए मांग रखी थी। 

दो ने किए ताबड़तोड़ 8-10 फायर
अचानक से मोटरसाइकिल सवार 3 युवक आए। मोटरसाइकिल पर बैठे हुए 2 युवक उतरे और दोनों ने कार में बैठे हुए गुरलाल पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। आरोपियों ने मौके पर 8 से 10 फायर किए। इस दौरान गुरलाल के सिर, छाती और बाजू में गोली लगी। गोलियों की आवाजें सुनकर वहीं पास में ही खड़े गुरलाल के दोस्त भी मौके पर पहुंचे और वे लहूलुहान हालत में उसे लेकर पी.जी.आई. पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बताया। इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने वहीं पार्किंग में खड़े एक ड्राइवर विकास तिवारी के बयानों पर केस दर्ज किया है, जिसने आरोपियों को आकर फायरिंग करते हुए देखा था।

दविंदर बंबीहा की एफ.बी. आई.डी. पर  एक शख्स ने ली जिम्मेदारी 
फेसबुक पर दविंदर बंबीहा नाम से तैयार की गई फेसबुक आई.डी. पर एक शख्स ने पोस्ट कर जिम्मेदारी ली है कि ‘अ’ज ऐस पोस्ट विच्च तुहानों सारयां नूं दसदे हां कि जेहड़ा आह गुरलाल बराड़ दा कम्म चंडीगढ़ पारा क्लब दे बाहर कित्ता, साडे वीर लक्की ने मारेया है, ते इसने साड्डा भरा लवी दयोरा कोटकपूरा दा 3 साल पहलां कम्म कराया सी।’

Vatika