Gangster रछपाल 3 दिन के रिमांड पर, आतंकवाद से संबंध होने संबंधित जांच शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 11:24 AM (IST)

तरनतारन(रमन): थाना भिखीविंड में तैनात थानेदार पर गांव पूहला में गैंगस्टरों द्वारा गोलियों के साथ हमला करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को अदालत में पेशकर जहां रिमांड हासिल कर लिया है। वहीं डी.जी.पी. पंजाब की तरफ से इस आरोपी के संबंध आतंकवाद या गर्म ख्यालियों के साथ होने की जानकारी देने उपरांत जिला पुलिस ने अपना सारा रिकार्ड बारीकी के साथ खंगालते हुए आतंकवादियों के साथ संबंध रखने वाले जेल में बंद तेजिंदर सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ रछपाल के फरार साथी को भी काबू कर पुलिस ने उससे एक राइफल, 19 जिंदा कारतूस, 2 मोबाइल, 1 डौंगल और थैला बरामद कर लिए है।
 
गौर हो कि काबू किए गए गैंगस्टर को मंगलवार पट्टी में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश करते हुए 28 अगस्त तक का रिमांड हासिल कर पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार थाना भिखीविंड में तैनात ए.एस.आई. मलकीत सिंह अपने साथी पंजाब होम गार्ड के जवान के साथ सोमवार की सुबह गांव पूहला में किसी चोरी के मोटरसाइकिल की खोज को लेकर गश्त करने के लिए गए थे। जहां उनका सामना बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार गैंगस्टर के साथ हो गया, जिनकी तरफ से पुलिस पार्टी पर गोलियां चलानी शुरू कर दी गई। इसी बीच ए.एस.आई. ने मौका संभालते हुए एक गैंगस्टर रछपाल सिंह उर्फ दौला निवासी भुच्चर कलां को काबू कर लिया। इस दौरान एक गोली थानेदार की टांग में जाकर लगी, परंतु उन्होंने गैंगस्टर को भागने से नाकामयाब कर दिया, जबकि रछपाल का दूसरा साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था। इस संबंधित थाना भिखीविंड प्रभारी गुरचरन सिंह ने गैंगस्टर को एक नाजायज पिस्तौल और बुलेट मोटरसाइकिल सहित काबू कर मामला दर्ज कर लिया था।

इस मामले को लेकर एस.एस.पी. ध्रमन एच. निंबाले ने बताया कि काबू किए गैंगस्टर के संबंध आतंकवाद के साथ होने सामने आ रहे हैं। इसके तहत पुलिस ने अपना पुराना सारा रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं इस आरोपी के खिलाफ 2 हत्या, करीब 5 एन.डी.पी.एस., हथियार एक्ट के अंतर्गत करीब 8 मामले दर्ज हैं, जबकि राजस्थान, हरियाणा नशा तस्कर की 10 खेप भारत-पाक सरहद से लाकर सप्लाई कर चुका है। उन्होंने बताया कि रछपाल के फरार साथी बलजीत सिंह उर्फ सोना निवासी अलगों कलां को भी काबू करते हुए 1 राइफल, 19 जिंदा कारतूस, एक डौंगल, 2 मोबाइल और एक थैला बरामद कर लिया है। इसके साथ ही जांच में यह सामने आया है कि रछपाल सिंह के संबंध तेजिंदर सिंह उर्फ तेजा पुत्र जुझार सिंह निवासी महतपुर, जो इस समय पर पटियाला जेल में बंद है, के साथ हैं। वहीं तेजिंदर के संबंध आतंकवादी के साथ पाए गए हैं और यह मोहाली में हुई 2 किलो सोने की लूट मामले में नामजद पाया गया था, को जल्द प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रछपाल सिंह को माननीय अदालत में पेश कर 28 अगस्त तक का रिमांड हासिल कर आतंकवादी संगठन के साथ संपर्क होने की जांच शुरू कर दी गई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News