बेगोवाल हत्याकांड में वांछित गैंगस्टर शेरा तेलंगाना से गिरफ्तार, 20 दिनों में घूमा 6 राज्यों में

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 12:32 PM (IST)

कपूरथला/बेगोवाल(भूषण, महाजन, राजिन्द्र): कपूरथला पुलिस ने बेगोवाल में 23 वर्षीय युवक की हत्या के मामले में 20 दिनों तक 6 राज्यों में 1900 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद एक हत्या में वांछित गैंगस्टर को गिरफ्तार किया। जिसकी पहचान दलजीत सिंह शेरा निवासी करतारपुर (जालंधर) के रूप में हुई। 

एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि आरोपी को तेलंगाना के साइबराबाद से पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। 18 जून की देर शाम आरोपी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर 23 वर्षीय मुकुल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपियों को अपने गिरोह के एक सदस्य की हत्या में मुकुल की संलिप्तता का संदेह था। 

मृतक के पिता के बयान पर पुलिस ने बेगोवाल थाने में दलजीत सिंह शेरा, मंगल सिंह, लवली और प्रिंस नाम के 4 बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। उसी दिन पुलिस को सूचना मिली थी कि उन्हीं आरोपियों ने होशियारपुर के टांडा से एक पादरी की पिटाई और हवाई फायरिंग कर सफेद रंग की स्विफ्ट कार (पी.बी. 09 बी.एस. 1713) छीन ली है। आरोपियों ने हत्या में इस्तेमाल अपनी स्कूटी को उसी जगह के पास ही छोड़ दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया था। हत्या के कुछ दिनों बाद आरोपी दलजीत सिंह शेरा ने हत्या की जिम्मेदारी ली और अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डालकर कुछ अन्य लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। 

एस.एस.पी. ने बताया कि हत्या के बाद शेरा लगातार हरियाणा, यू.पी., बिहार, महाराष्ट्र और ओडिशा जैसे विभिन्न राज्यों में अपने ठिकाने बदल रहा था और आखिरकार तेलंगाना में उसके पहुंचने का पता लगा लिया था। टांडा के पादरी की लूटी गई कार को पुलिस ने महाराष्ट्र से बरामद कर लिया था, जहां आरोपी ने कुछ खराबी के कारण इसे वही छोड़ दिया था। उन्होंने बताया कि 29 जून को पुलिस की टीमें तेलंगाना में उसके ठिकाने पर छापेमारी करने जा रही थी और इसी बीच सूचना मिली कि शेरा ने कुछ लड़कियों को पिस्तौल दिखाकर और गोली मारने की धमकी देकर उनके मोबाइल छीनने की कोशिश की है। लड़कियां डर गईं और मुख्य सड़क की ओर दौड़कर 100 डायल किया, जिसके बाद गाचीबोवली पुलिस मौके पर पहुंची। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News