गैंगस्टर शुभम से मिली ‘सॉफिस्टिकेटेड बुलेटप्रूफ जैकेट’ ने बढ़ाई पंजाब पुलिस की बेचैनी

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 09:45 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): बटाला पुलिस द्वारा लूटपाट व हत्याओं के मामलों में शामिल गैंगस्टर शुभम की गिरफ्तारी ने जहां पंजाब पुलिस को सफलता की खुशी दी है, वहीं बरामद सामान ने उसका बेचैनी भी बढ़ा दी है। बेचैनी का सबसे बड़ा कारण बुलेटप्रूफ जैकेट है। आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट तफ्तीश कर रही है कि आखिर शुभम के पास उक्त जैकेट किसके जरिए व कैसे पहुंची। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुभम से बरामद विदेशी असले से ज्यादा खतरनाक उसके पास मौजूद बुलेटप्रूफ जैकेट को माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि देश में मिलने वाली बुलेटप्रूफ जैकेट वीयरएबल नहीं है क्योंकि वह वजन में भारी होती है, जबकि उक्त विदेशी जैकेट बहुत हल्की व आराम से पहनी जाने वाली सुपीरियर क्वालिटी की जैकेट है। शुभम से बरामद उक्त जैकेट उन विदेशी जैकेट्स के साथ मिलती-जुलती है जिन्हें भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ों के बाद कश्मीरी आतंकवादियों से भी बरामद करती रही है।

कश्मीरी आतंकी ग्रुपों के कई आतंकी पंजाब के शिक्षा संस्थानों से पकड़े भी जा चुके हैं लेकिन उनका संबंध सीधे तौर पर पंजाब के गैंगस्टरों के साथ नहीं जुड़ पाया था। अब शुभम की गिरफ्तारी व उसके पास से बरामद हुई बुलेटप्रूफ जैकेट इस लिंक की पहेली को सुलझाने का काम कर सकती है। डी.जी.पी. भावरा ने कहा कि आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह मामले की निगरानी कर रहे हैं।

Vatika