गैंगस्टरों को शरण देने वाला सीनियर भाजपा नेता का करीबी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 07:56 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): फेसबुक पर पंजाब के नामी गैंगस्टर विक्की गौंडर के हक में पोस्ट करने वाले मोगा निवासी बेअंत सिंह बराड़ को साल 2017 में जालंधर बुलाकर उसे कार में किडनैप करने के मामले में एक नया मोड़ उस समय आ गया जब गैंगस्टर प्रीत फगवाड़ा, पंचम, राजा पहाडिय़ा, सचिन का साथी नितिन धवन पकड़ा गया।  


पुलिस के अनुसार नितिन ने बराड़ को किडनैप कर मारपीट करने के बाद गैंगस्टर प्रीत, पंचम और राजा पहाडिय़ा समेत साथियों को अपने घर में ठहराया था। हालांकि प्राथमिक जांच में पता चला है कि नितिन के गैंगस्टर के साथ काफी कनैक्शन तो हैं मगर वह सिर्फ एक बदमाश है। पुलिस ने नितिन को कोर्ट में पेश कर 2 दिन का रिमांड लिया है। 


ए.सी.पी. समीर वर्मा ने बताया कि पिछली बार इसी केस में भगौड़े हुए शहर के नामी बदमाश पंचम के पकड़े जाने के बाद आरोपी नितिन के बारे काफी इनपुट मिली थी जिसके बाद टीम नितिन की हर हरकत पर नजर रख रही थी। वह काफी देर तक शहर से बाहर भी रहा मगर जैसे ही पुलिस को इनपुट मिली कि नितिन अपने बैंक एन्क्लेव स्थित घर पर आ गया है तो तुरंत रेड कर उसे पकड़ लिया। हालांकि उसने भागने की कोशिश की थी। 


जांच में खुलासा हुआ कि उसने गौंडर हक में फेसबुक पर पोस्ट डालने वाले बेअंत सिंह बराड़ उर्फ बराड़ मोगे वाला को प्रीत फगवाडा़, पंचम, सचिन, मनीक्षा और बाकी साथियों के साथ मिलकर मॉडल टाऊन के गुरुद्वारा के बाहर से इनोवा कार में किडनैप किया था जिसके बाद जमशेर स्थित एक डेयरी में उसे रखा गया। जहां उसे नंगा कर मारपीट करने के बाद वीडियो बनाकर उसे माफी मंगवा कहलवाया गया कि गैंगस्टर सुक्खा काहलवां ही सबसे बड़ा गैंगस्टर है। इस केस में बराड़ को हनी ट्रैप में फंसाकर जालंधर बुलाने के लिए मुकेरियां की मनीक्षा को भी अरैस्ट किया गया था, जोकि इस वक्त जमानत पर है।  एस.एच.ओ. बिमलकांत ने बताया कि नितिन खुद को गैंगस्टर कहता है मगर पुलिस की लिस्ट में एक मोहल्ले का बदमाश है। आरोपी नितिन का पिता जमशेर में डेयरी चलाता है। 


 

पुलिस का अगला लक्ष्य प्रीत फगवाड़ा, नितिन से उगलवाएगी राज 
एक सीनियर अफसर की मानें तो पुलिस प्रीत फगवाड़ा की हर हरकत पर नजर रख रही है जिसके चलते उसे पकडऩे के लिए उसके खास साथी नितिन से जांच में जानकारी एकत्र करेगी। हालांकि पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रीत को पकडऩे के लिए एक स्पैशल टीम काम कर रही है जोकि उसके फेसबुक पर चल रहे 3 पेजों के जरिए उसकी मूवमैंट पर नजर रख रही है। 

 

भाजपा के उच्चपदस्थ नेताओं की ओर से पुलिस पर बनाया जा रहा दबाव
सूत्रों के अनुसार नितिन धवन गैंगस्टर राजा पहाडिय़ा और प्रीत फगवाड़ा का खासमखास होने के साथ-साथ एक सीनियर भाजपा नेता का करीबी भी है, जोकि भाजपा की स्टेट टीम में तैनात है। पुलिस ने जब नितिन की फेसबुक प्रोफाइल में उसकी नामी बदमाशों और गैंगस्टरों के साथ फोटो चैक की तो पाया कि नितिन भाजपा के एक सीनियर नेता के साथ काफी फोटो भी है। भाजपा की रैलियों से लेकर फैमिली फंक्शन में भी फोटो ङ्क्षखचवाई गई है। अब नितिन की गिरफ्तारी होने बाद पुलिस पर भाजपा के उच्चपदस्थ नेताओं की ओर से उसे छुड़वाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

Sonia Goswami