अमृतसर में गैंगस्टरों ने सरेआम छात्रों पर की फायरिंग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 10:11 AM (IST)

अमृतसर(संजीव):चौकी गुज्जरपुरा से 100 मीटर की दूरी पर गुंडागर्दी का नंगा नाच हुआ जिसमें दर्जन के करीब गैंगस्टरों ने बीच बाजार 12वीं के छात्र रोहित शर्मा को गोलियां मार व उसके दोस्त सागर को तेजधार हथियारों से गंभीर घायल कर दिया।  दोनों को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची थाना सी-डिवीजन की पुलिस ने सड़को पर बिखरे दर्जनों गोलियों के खोल बरामद किए। फिलहाल पुलिस अपनी इस नालायकी पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

सुबह 4 से रात 12 बजे तक बिकता है नशा

क्षेत्र के रहने वाले सुखविन्द्र सिंह शैंकी का कहना है कि गुज्जरपुरा में सुबह 4 से रात 12 बजे तक होने वाले अवैध धंधे पुलिस की सरप्रस्ती में चल रहे हैं। पुलिस नहीं चाहती की इस क्षेत्र को सुधारा जाए। किसी भी व्यक्ति को जहां हर तरह का नशा उपलब्ध हो जाता है। थाना सी-डिवीजन व चौकी गुज्जरपुरा की लापरवाहियों के कारण इस क्षेत्र में गुंडागर्दी इस कदर बढ़ चुकी है कि आम आदमी का या इस क्षेत्र में निकलना भी मुश्किल हो गया है। फायरिंग की घटना ने पुलिस की कार्यकुशलता पर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।  

वारदात के बाद हमलावरों के घरों पर पुलिस ने डाली रेड

गुज्जरपुरा में सरेआम गोलियां चलाकर फरार हुए आरोपियों के घरों पर बेशक पुलिस द्वारा रेड की जा रही है। 
मगर हमलावर क्या घरों में बैठे हैं, यह उच्चाधिकारियों के लिए एक जांच का विषय है।

थाना प्रभारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं 

गुज्जरपुरा में हुई गुंडागर्दी के बारे में थाना सी-डिवीजन के इंचार्ज इंस्पैक्टर गगनदीप सिंह के साथ बार-बार सम्पर्क करने का प्रयास किया मगर वह इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। 

क्षेत्र में दहशत की स्थिति

वारदात के बाद पूरे गुज्जरपुरा क्षेत्र में दहशत की स्थिति बनी हुई थी। बेशक लोग अपने घरों से बाहर निकल सड़को पर खड़े थे मगर उनके दिलों में आज सरेआम दर्जन के करीब बदमाशों द्वारा चलाई गई गोलियों ने डर पैदा किया था। स्थिति को देख यह लगा रहा था कि क्षेत्र में पुलिस का कोई दबदबा नहीं है और गुंडा तत्व सूरज ढलने के बाद अपनी मनमानियां करते हैं। 

यह है मामला

मंगलवार देर रात 8:30 बजे के करीब गुज्जरपुरा स्थित हिम्मतपुरा के रहने वाले करन कुमार का क्षेत्र के कुछ बदमाशों के साथ झगड़ा हो गया। जिस दौरान वह हथियारों से लैस हो आए और करन के भाई रोहित व उसके दोस्त सागर पर हमला कर दिया। हमलावरों में लव, रिंका, लेट, रोक, बंटी, भूंड, गोपी व कुछ अज्ञात युवक शामिल थे। जिन्होंने रोहित को मार डालने की नीयत से उस पर गोलियां चलाईं और उसे घायल कर दिया। इसके बाद उसके दोस्त सागर को पकड़ा और उस पर तेजधार दातर से वार किए। रोहित व सागर 12वीं कक्षा के छात्र हैं जो अपना पेपर देने के बाद प्रैक्टिकल की तैयारी करने जा रहा थे। जब करन ने अपने भाई पर हो रहे हमले में उसका बचाव करना चाहा तो बदमाशों ने उस पर भी तेजधार हथियार से हमला कर दिया और बाजार में गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। 

पुलिस कमिश्नर ने क्षेत्र निवासियों से एक दिन पहले की थी मीटिंग

गुज्जरपुरा में आज जहां गुंडागर्दी का नंगा नाच देखने को मिला वहीं पुलिस कश्मिनर डा. सुखचैन सिंह गिल ने गत शाम इस गुज्जरपुरा क्षेत्र की चौकी में पब्लिक के साथ एक मीटिंग की, जहां क्षेत्र में नशे की रोकथाम व गुंडागर्दी पर चर्चा हुई थी। पुलिस कमिश्नर ने जवानों को पूरी सक्रियता से क्षेत्र में ड्यूटी करने की नसीहत देकर गए थे। यह भी निर्देश जारी किए कि क्षेत्र में बिकने वाले नशे की रोकथाम पर पूरी कार्रवाई की जाए। गुंडागर्दी ने यह साफ कर दिया है कि क्षेत्र के थानेदार अपनी मनमर्जी से काम करते हैं।

आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापामारी जारी : ए.डी.सी.पी.

ए.डी.सी.पी. हरजीत सिंह धालीवाल का कहना है कि गुज्जरपुरा में हुई घटना के संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार छापामारी कर रही है।

swetha