गैंगस्टर मनदीप तूफान और मनी रईया ने किए अहम खुलासे

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 03:09 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल कुख्यात गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ मनी र‌ईया व मनदीप सिंह तूफान को आज जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने एक सीक्रेट ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया है जिन्होंने पूछताछ दौरान अहम खुलासे किए हैं। पूछताछ के दौरान आरोपी मनी और तूफान ने कहा कि मोहाली में इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर जो आर.पी.जी. अटैक हुआ था उसमें उन दोनों का हाथ है। इस मामले में मोस्ट वांटेड दीपक और दीप्यांशू की भी अहम भूमिका रही है। उन्होंने चढ़त सिंह के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। आपको बता दें कि आर.पी.जी. अटैक मामले में दीपक-दीप्यांशु और चढ़त सिंह अभी फरार चल रहे हैं। चढ़त सिंह लारंस बिश्नोई का खास गुर्गा हैं। मिली जानकारी के अनुसार राणो कंधोवालिया के मर्डर के तार भी उनसे जुड़े हैं। इन अहम खुलासों की पुष्टि डी.जी.पी. ने की है। 

गैंगस्टरों ने बताया कि आतंकी लखबीर लंडा का खास गुर्गा नछतर सिंह मोती जिसने शाहाबाद में अटैक करने की कोशिश की थी उसने वहां रेकी लंडा के साथ मिलकर की थी। इससे साफ जाहिर हो रहा कि गैंगस्टरों के लिंक आतंकवादियों के साथ भी हैं। शार्प शूटर दीपक मुंडी, कपिल पंडित और जोकर जिन्हें भारत-नेपाल बार्डर से गिरफ्तार किया गया है वह भी जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई के खास गुर्गे हैं। इन दहशतगर्दों  के तार फायरिंग, धमकाना, तस्करी करने और क्रॉस बार्डर सप्लाई से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि जग्गू भगवानपुरिया के कहने पर वह कार्रवाई करते थे। पकड़े गए आरोपियों मनी और रईयां का मूसेवाला हत्याकांड के मामले में भी कनेक्शन सामने आया है।  

आपको बता दें कि सुबह ही पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल कुख्यात गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ मनी र‌ईया व मनदीप सिंह तूफान को आज जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने   ने आज गांव खख के समीप से गिरफ्तार किया है। दोनों गैंगस्टर पिछले लंबे समय से पुलिस को वांटेड चल रहे थे। पुलिस ने कहा कि कोर्ट से रिमांड लेने के बाद इन आरोपियों से अन्य और खुलासे होने की संभावना है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Urmila