किसी बड़े हादसे के इंतजार में गैस कंपनी, डर के साए में लोग

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2023 - 02:11 PM (IST)

कोटकपूरा : गैस कंपनी ने शहर में गत 4-5 महीनों से गैस पाइप डालने का काम शुरू किया हुआ है परंतु कंपनी की कारगुजारी बढ़िया नहीं लग रही जिस कारण काम अभी तक भी पूरा नहीं हो सका। कंपनी की ओर से पाइपें डालने के लिए शहर के अलग अलग क्षेत्रों में सड़कें खोदी गई हैं, जिस कारण कई स्थानों पर सीवरेज व पानी की पाइपें आदि टूट गई हैं व शहर वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में सबसे अधिक परेशानियां आनंद नग मोहल्ले के वासियों को झेलनी पड़ रही हैं, जहां यह काम शुरू किया गया था। अब इस मोहल्ले की गली नंबर 2 के आगे गैस कंपनी ने करीब गत 15-20 दिनों से एक बड़ा गड्ढा ट्रांसफार्मर के साथ खोदा हुआ है, जिसमें पानी हर समय खड़ा रहता है। इस ट्रांसफार्मर से मोहल्ला आनंद नगर को बिजली की सप्लाई दी जाती है व अगर समय रहते इस बड़े गड्ढे को न भरा गया तो यह ट्रांसफार्मर किसी समय भी गिर सकता है व कोई बड़ी दुर्घटना का कारण भी बन सकने के अलावा मोहल्ले की बिजली सप्लाई भी ठप्प हो सकती हैं। यहां यह भी वर्णनीय है कि इस मोहल्ले में एक पब्लिक स्कूल भी है, जहां जाने के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थी इस मोहल्ले में से होकर गुजरते हैं। इस संबंध में गैस कंपनी के प्रोजैक्ट मैनेजर राम सागर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारा फरीदकोट में काम चल रहा है व इस गड्ढे को जल्द ही भरवा दिया जाएगा।

क्या कहते हैं बिजली कार्पोरेशन के एस.डी.ओ.

इस संबंधी सब अर्बन कोटकपूरा के एस.डी.ओ बलवंत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि कंपनी को इस संबंधी तुरंत लिखा जा रहा है व ट्रांसफार्मर गिरने की सूरत में मुआवजे के अलावा कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। मोहल्ला वासियों मा. कुलवंत राय, जसकरन सिंह संधू, नगिन्द्र सिंह मुहार, बाबा नंद सिंह, वेद प्रकाश शर्म, विसाखा सिंह सरां, करन सिंह ढिल्लों, रूप सिंह, अमर सिंह व जगसीर सिंह आदि ने प्रशासन से मांग की कि किसी बड़ी दुर्घटना व जानी माली नुक्सान होने से बचाव के लिए तुरंत जरूरी कार्रवाई की जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila