नशे की खेप संबंधी सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम, डी.सी. ने किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 02:12 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): जिले में नशों के व्यापार को समाप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को और दृढ़ करने के लिए डिप्टी कमिश्नर नवजोत पाल सिंह रंधावा ने नशे की बड़ी खेप संबंधी सूचना देने वाले को 51 हजार रुपए के नकद इनाम की घोषणा की है।

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत गठित जिला स्तरीय कमेटी की बैठक दौरान पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा तथा पुलिस हर सूचना पर कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि अगले 7 दिनों में उनके दफ्तर द्वारा एक हैल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। ताकि नशों की तस्करी में सम्मिलित व्यक्तियों संबंधी जानकारी सांझी की जा सके तथा उक्त नशीले पदार्थ को जब्त किया जा सके।

यह भी पढ़ें : पंजाब की महिलाओं के लिए अच्छी खबर, जल्द खातों में आएंगे 1-1 हजार रुपए !

उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से तम्बाकू उत्पाद कुल-लिप संबंधी भी रिपोर्ट मांगी तथा उन्हें जल्द से जल्द रिपोर्ट करने के लिए कहा। डी.सी. ने बताया कि इनाम के इस निर्णय का उद्देश्य नशों की स्मगलिंग को पूर्ण तौर पर रोकना तथा नशा मुक्त समाज की सृजना करना है। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से यह अभियान आने वाली पीढ़ियों को बचाने के लिए एक लोक लहर बन जाएगी। उन्होंने बैठक में इंस्पेक्टर नरेश कुमारी को विशेष तौर पर नशों की रोकथाम के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की।

अधिकारी नरेश गौतम, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. हरप्रीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी कुलविंदर सिंह सराय, खेल विभाग से कोच मलकियत सिंह, स्वास्थ्य विभाग से जिला व्यवहार परिवर्तन मंग गुरप्रसार सिंह, डी.पी.ओ. दफ्तर से इस बैठक में डी.एस.पी. स्माइली थिंद व लेक्चरर बलदीश अमरनाथ, जिला सामाजिक सुरक्षा सिंह आदि उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News