हैवानियत: विवाह करवा 8 साल तक करता रहा दुष्कर्म, फिर गर्भवती कर घटिया करतूत को दिया अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 04:02 PM (IST)

पटियाला (बलजिन्दर): विवाह करवा कर पति ने 8 साल तक जबर-बलात्कार किया और 3 महीने का बच्चा कोख में मार दिया परन्तु अब घर से बेघर कर सार लेनी भी छोड़ दी है। यह दावा जसवीर कौर नाम की महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए किया है।

पटियाला मीडिया क्लब में पत्रकारों के साथ बातचीत करते जसवीर कौर ने बताया कि उसका पहले पति से तलाक हो गया था और उससे उस की 2 बेटियाँ हैं। उसने तकरीबन 8 साल पहले कुलवंत सिंह के साथ विवाह करवा लिया। कुलवंत सिंह इन 8 सालों दौरान उसका शारीरिक शोषण करता रहा। पिछले साल वह जब गर्भवती हो गई तो उसने पति को इस बारे में बताया तो उसने रिश्तेदारों के साथ मिल कर जबरन दवा खिला कर बच्चा कोख में ही मार दिया। इसके बाद अब वह उसे और उसकी 2 बेटियों को छोड़ कर भाग गया है। उसे अपनाने से कतरा रहा है। अब वह इंसाफ़ के लिए दर -दर की ठोकरे खाने के लिए मजबूर है। मायूस हो कर पिछले दिनों उसने भाखड़ा में छलांग मार कर आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी।

जसवीर कौर ने बताया कि उसके गर्भवती होने का टेस्ट लुधियाना के अस्पताल में किया गया। उपरांत उसके पति कुलवंत सिंह ने उसकी भाँजी और ओर रिश्तेदारों के साथ मिल कर जबरन बच्चा कोख में ही मार दिया। वह इन 8 सालों दौरान कुलवंत सिंह की साजिश समझने में असफल रही और उसने कोई भी दस्तावेज़ ऐसा नहीं बनवाया जिसमें कुलवंत सिंह उसका पति दिखाया गया हो क्योंकि वह अपने पहले पति वाले दस्तावेज़ ही इस्तेमाल करती रही। अब जब कोई सबूत नहीं रहा और एक गांव के गुरुद्वारा साहब में किए विवाह की रजिस्ट्रेशन भी नहीं है तो पति ने उसे पत्नी मानने से कोरी न कर दी है। उसने विवाह की तस्वीरों और पारिवारिक सदस्यों के साथ ओर तस्वीरे भी दिखाई और अपने मैडीकल सर्टिफिकेट भी दिखाए जिस में दिखाया गया था कि उसके गर्भवती होने की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

जसवीर कौर ने इंसाफ के लिए मुख्यमंत्री, ऐम्म. पी. प्रनीत कौर और ऐस्स. ऐस्स. पी. पटियाला को गुहार लगाते कहा कि कुलवंत सिंह खिलाफ जबर-जनाह और उसके और उसके रिश्तेदारों पर कोख में बच्चा मारने का केस दर्ज किया जाये। उसने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस कुलवंत सिंह से पैसे खा कर उस का साथ दे रही है और उसकी सुनवाई नहीं हो रही। उसने यह भी कहा कि यदि उसे इंसाफ़ न मिला तो फिर वह गाँव में कुलवंत सिंह के घर आगे और सदर थाना नाभा के आगे अपनी, बेटियों को लेकर धरना देगी और इंसाफ मिलने तक टिक कर नहीं बैठेगी।

मेरे पर लगाए गए सभी आरोप झूठे: कुलवंत सिंह
इस मामले में जब कुलवंत सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि लगाऐ गए सभी आरोप झूठे हैं। जसवीर कौर के साथ उसका कोई संबंध नहीं है और बाक़ायदा मामले में वह लिखित भी दे चुकी है परन्तु अब वह ब्लैकमेल करने पर उतारू हो गई है। उसे कानून पर पूरा यकीन है। अब तक की जांच में पुलिस आधिकारियों को भी सब कुछ स्पष्ट हो चुका है। 

Edited By

Tania pathak