होले-महल्ले दौरान हुलड़बाजी करने वालों के खिलाफ ज्ञानी सुल्तान सिंह ने लिया सख्त Notice

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 12:25 PM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब(विजय ) : खालसा पंथ की जन्मस्थली श्री आनंदपुर साहिब में मनाए गए राष्ट्रीय त्योहार होला मोहल्ला के दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा की गई हुल्लड़बाजी को श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी सुल्तान सिंह ने गंभीरता से लिया है। सिंह साहिब जी ने कहा कि साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज द्वारा अपने प्रिय खालसा पंथ को बख्शिश किया गया राष्ट्रीय त्योहार होला मोहल्ला श्री कीरतपुर साहिब और श्री आनंदपुर साहिब में पूरे खालसा पंथ द्वारा बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया गया।

लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने तख्त श्री केसगढ़ साहिब और अन्य गुरु घरों में माथा टेका। उन्होंने कहा कि सिख पंथ की प्रतिनिधि संस्था शिरोमणि कमेटी और तख्त श्री केसगढ़ साहिब जी की ओर से संगत के लिए व्यवस्थाएं बहुत सुचारू रूप से की गईं। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि मेले के दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा श्रद्धालुओं विशेषकर महिलाओं के साथ शरारत की गयी, जो स्वीकार्य नहीं है। सिंह साहिब ने प्रशासन से इन शरारती तत्वों पर नकेल कसने की भी अपील की।

होला मोहल्ला के बाद आज जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने सिंह साहिब ज्ञानी सुल्तान सिंह के साथ विशेष बैठक की और उनके सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया। इस मौके पर उनके साथ गुरप्रीत सिंह रोडे मैनेजर तख्त श्री केसगढ़ साहिब, हरदेव सिंह एडिशनल मैनेजर, बाबा जरनैल सिंह जी कार सेवा वाले, सुखबीर सिंह कलवां आदि मौजूद थे।

Content Writer

Vatika