दूसरी मंजिल से कूदकर युवती ने की खुदकुशी, कंपनी मैनेजर नौकरी से निकालने की देता था धमकियां

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 08:24 PM (IST)

लुधियाना (राज): ऋषि नगर में घर की 2 मंजिल इमारत से कूदकर पुलकित अरोड़ा ने सुसाइड कर ली थी। अब पता चला कि उसने कंपनी मैनेजर के द्वारा डाले काम के दबाव में आकर आत्महत्या की थी। अब मृतक युवती के पिता की शिकायत पर 17 दिनों बाद थाना पी.ए.यू. की पुलिस ने चोला एम.एस. इंश्योरैंस कंपनी के मैनेजर संजीव कुमार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

शमिन्द्र कुमार ने बताया कि उसकी 21 साल की बेटी पुलकित अरोड़ा इंश्योरैंस कंपनी में जॉब करती थी। जिसने आत्महत्या करने से कुछ दिन पहले ही उसे बताया था कि उसकी कंपनी का एरिया मैनेजर संजीव कुमार काम के लिए काफी दबाव डालता था। मैनेजर 2 लाख का टारगेट एक या 2 दिन में पुरा करने को कहता था और धमकाता था कि अगर उसने टारगेट पुरा नहीं किया तो उसे नौकरी से निकाल देगा। शमिन्द्र का कहना है कि उसकी बेटी एम.बी.ए. करना चाहती थी इसलिए उसे उक्त जॉब का 3 साल का एक्सपीरियंस सर्टीफिकेट चाहिए था। वह नौकरी छोड़ भी नहीं सकती थी। उसकी बेटी ने पहले सुसाइड करने की बात भी कही थी। इसी दबाव में वह डिप्रैशन में चली गई थी और उसने 9 दिसम्बर को छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

उधर, एस.एच.ओ. परमदीप सिंह का कहना है कि मृतक के पिता के बयानों पर ही पहले 174 की कार्रवाई हुई थी। अब शमिन्द्र ने कहा कि वह पहले यह बयान देने भूल गया था। अब उसके आरोप के बाद कंपनी के मैनेजर संजीव पर केस दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी थी। जांच के बाद ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी।

Mohit