हंसता-खेलता परिवार उजड़ा, पानी के तालाब में डूबने से लड़की की मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 06:46 PM (IST)

घनौली (शर्मा): गांव दुग्गरी में पीने वाले पानी के लिए वाटर सप्लाई विभाग द्वारा बनाए गए पानी के छोटे से तालाब में चौंकीदार की 13 वर्षीय लड़की डूब गई। सरपंच राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि भाखड़ा नहर से पानी की पाइप लाइन लाकर गांव दुग्गरी के स्कूल के पास बनाए गए तालाब में छोड़ी गई है। उन्होंने बताया कि बीती रात उक्त तालाब के पास ही रह रहे चौंकीदार प्रवेश कुमार की 13 वर्षीय लड़की जैसमीन रात के अंधेरे में गिर गई। सरपंच राजेश कुमार ने बताया कि उक्त तालाब के आसपास फैंसिंग ना होने के कारण उक्त हादसा हुआ है।

उन्होंने कहा कि हैरानी तब हुई जब रात की गिरी हुई लड़की का सुबह पता चला और बाद दोपहर तक जे.ई. के अलावा संबंधित विभाग का कोई उच्च अधिकारी परिवार के साथ हमदर्दी जताने तक नहीं पहुंचा। उल्टा जब सरपंच ने उच्च अधिकारी से फोन पर संपर्क किया तो अधिकारी का व्यवहार सरपंच के प्रति ठीक नहीं था। गांव वासियों ने जहां उक्त मृतक लड़की के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है, वहीं पानी के उक्त तालाब के आसपास जाली या फैंसिंग लगाने की मांग की है। 

क्या कहना है संबंधित अधिकारी का
इस संबंधी सरपंच द्वारा व्यवहार संबंधी लगाए गए आरोपों को जहां नकार दिया वहीं उन्होंने कहा कि पानी के उक्त तालाब इसी तरह से कई सालों से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब गांव वासियों द्वारा जाली लगाने की मांग की है और विभाग द्वारा जल्द ही उक्त काम के लिए योजना तैयार की जाएगी। 

Mohit