ताश खेल रहे लोगों पर पुलिस ने बरसाए डंडे, बच्ची का सिर फटा, लगे 4 टांके

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 11:17 AM (IST)

लुधियाना(भाखड़ी): घर के बरामदे में ताश खेल रहे लोगों पर पुलिस द्वारा बरसाए डंडों के कारण पास खेल रही साढ़े 3 साल की बच्ची भी चपेट में आ गई जिसके सिर में डंडा लगने से वह बेहोश हो गई। खून से लथपथ बच्ची के सिर पर 4 टांके लगवा कर पुलिस मुलाजिम उसे घर छोड़ परिवार वालों को मुंह बंद करने की धमकी देकर चले गए।शाम 4 बजे टिब्बा रोड पर थाने के नजदीक एक घर में 2 पुलिस मुलाजिम पहुंचे। उस वक्त परिवार के 2 लोग मोहल्ले के 4-5 लोगों के साथ समय बिताने के लिए घर की ड्योड़ी में बैठे ताश खेल रहे थे और घर के मालिक सुंदरी की साढ़े & वर्ष की बेटी मट्टू भी पास में खेल रही थी। 

पुलिस मुलाजिमों ने अंदर घुसते ही डंडे चलाने शुुरू कर दिए। इस दौरान डंडा ब‘ची सिर पर लगा और वह बेहोश होकर गिर पड़ी। बच्ची को खून से लथपथ देख दोनों पुलिस मुलाजिमों के हाथ-पांव फूल गए और परिवार वालों को समझाते हुए वह तुरंत ब‘ची को अस्पताल ले गए। जहां जब डाक्टर ने ब‘ची की हालत देखते हुए इलाज करने से मना कर दिया तो मुलाजिमों ने बताया कि ब‘ची खेलते हुए गिर पड़ी। वह इंसानियत के नाते उसे लेकर आए हैं। डाक्टर ने ब‘ची के सिर पर 4 टांके लगा दिए जिसके बाद मुलाजिम ब‘ची को उसके परिवार वालों के पास छोड़ गए। जाते समय उन्होंने परिवार वालों को धमकाया कि अगर उन्होंने किसी को घटना की जानकारी दी तो वह उनके ऊपर घर में जुआ खेलाने का मुकद्दमा दर्ज करेंगे। 

इसके बाद शाम 6 बजे फिर 2 पुलिस मुलाजिम दोबारा उनके घर आए और बोले कि उन्हें गलती का अहसास है और वह उनके साथ राजीनामा करना चाहते हैं। वह मीडिया को इस घटना की जानकारी न दें। इस संबंध में जब टिब्बा रोड पुलिस थाने में फोन किया तो फोन उठाने वाला जो खुद को मुंशी बता रहा था, ने बताया कि उन्हें किसी व्यक्ति ने फोन पर सूचना दी थी कि 8-10 लोग दुकान खोल कर जुआ खेल रहे हैं जिस पर 2 पुलिस मुलाजिम तुरंत मौके पर पहुंचे और लोगों को भगाने के लिए पुलिस ने थोड़े-बहुत हवा में डंडे चलाए। घटना के वक्त ब‘ची खुद ही कहीं गिर कर घायल हो गई। पुलिस के डंडा लगने से नहीं हुआ।  

Vatika