कनाडा रह रही लड़की ने लूटा पंजाबी लड़का, अब वायदे से मुकरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 05:02 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): श्री मुक्तसर साहिब निवासी गुरदीप सिंह की शिकायत पर गांव संगूधौन वासी लड़की जोकि कनाडा है सहित 4 पर मामला दर्ज किया गया है। जिला पुलिस मुखी को दी शिकायत में गुरदीप सिंह ने बताया कि उसे गांव बलमगढ़ में अपनी रिश्तेदारी द्वारा गांव संगूधौन में रिश्ते की बात कही व फरवरी 2017 में संगूधौन निवासी मेजर सिंह व लखविंदर सिंह उनके घर आए और उन्होंने बताया कि उनकी लड़की प्रभजोत कौर जोकि उस समय कनाडा में थी, उसको कनाडा ले जाएगी व इसके लिए 30 लाख रुपए खर्च करने होंगे। इस संबंधी उन्होंने प्रभजोत कौर से बात भी करवाई। 

इस संबंधी कुछ व्यक्तियों के सामने बात पक्की होने उपरांत प्रभजोत कौर के पिता मेजर सिंह, भाई लखविंदर सिंह व माता वीरपाल कौर उसे 1 मार्च 2017 को उसको शगुन डाल गए। इस उपरांत उसने 4 मार्च 2017, 6 मार्च 2017, 17 मार्च 2017, 24 मार्च 2017, 12 अप्रैल 2017 को प्रभजोत के कनाडा से वापिस आने से पहले उक्त व्यक्तियों के विभिन्न खातों में करीब 14 लाख रुपए डाले। 18 अप्रैल को भारत आई प्रभजोत से उसका विवाह 18 अप्रैल 2017 को मुक्तीसर गैस्ट हाऊस मुक्तसर में कर दिया गया तथा दोनों ने अपना विवाह मुक्तसर में रजिस्टर्ड भी करवा लिया। 11 मई को प्रभजोत कौर वापिस कनाडा चली गई और इस उपरांत उनके कहने पर फिर अलग-अलग खातों में साढ़े 15 लाख रुपए और जमा करवाए। 

शिकायतकत्र्ता के अनुसार इस उपरांत उसने उक्त व्यक्तियों के कहने पर उनके ही एक रिश्तेदार के पास से वीजा की 3 बार फाइल लगाई व 3 बार ही वीजा रिजैक्ट हो गया व जब मैंने यह कागज किसी अन्य एजेंट को दिखाए तो पता चला कि प्रभजोत कौर वहां अपने आप को अनविवाहित जाहिर करती है जिस कारण उसका वीजा नहीं लग रहा। जब इस मामले में उक्त व्यक्तियों से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने तो ठगी मारनी थी जोकि मार ली है। शिकायतकत्र्ता के अनुसार उससे करीब 30 लाख रुपए की ठगी मार ली तथा अब पता चला है कि उक्त कथित आरोपियों ने अपनी चल-अचल जायदाद बेच दी है व विदेश जाने की ताक में हैं। शिकायतकत्र्ता के बयानों के आधार पर थाना सिटी मुक्तसर में प्रभजोत कौर, उसके पिता मेजर सिंह, भाई लखविंदर सिंह व माता वीरपाल कौर पर आईपीसी की धारा 420 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Vaneet