सरकारी अस्पताल में छेड़छाड़ का शिकार हुई लड़की को पड़ा दौरा, PGI रैफर

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 03:49 PM (IST)

समराला(संजय गर्ग): समराला के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए दाखि़ल लड़की द्वारा आधी रात को अस्पताल के एक कर्मचारी की तरफ से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाने वाली इस लड़की को थोड़ी देर पहले ही मिर्गी का दौरा पडऩे के बाद अस्पताल प्रशासन ने उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया है। नजदीक गांव शामगढ़ की 21 साला यह लड़की 6 दिन से टाइफाइड बुखार से पीडि़त होने के कारण इलाज के लिए यहां दाखि़ल थी। लड़की ने अस्पताल के एक चौथा दर्जा कर्मचारी पर आधी रात को उसके साथ छेड़छाड़ करने और जबरन सम्बन्ध बनाने के लिए धमकाने का दोष लगाते हुए अस्पताल प्रशासन को लिखित शिकायत की थी। अस्पताल में इस तरह का गंभीर मामला सामने आते ही पड़ताल के लिए तुरंत एक जांच समिति का गठन करते हुए रिपोर्ट मांगी गई थी।

छेड़छाड़ का शिकार होने वाली इस लड़की ने आज प्रात: काल ही इस जांच समिति आगे पेश होकर अपने बयान दिए थे, परन्तु उसने जांच समिति को दिए बयानों पर अपने साईन करने से मना कर दिया था। दूसरी तरफ़ इस लड़की के साथ छेड़छाड़ के इल्ज़ामों पर घिरे कर्मचारी ने भी जांच समिति आगे पेश होकर अपना पक्ष रखा। अभी जांच समिति की पड़ताल चल ही रही थी, कि अचानक इस लड़की को मिर्गी का गंभीर दौरा पड़ गया। अस्पताल में मौजूद डाक्टरों ने उसे प्राथमिक सहायता के बाद पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया।
        
उधर दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन ने चौथा दर्जा कर्मचारी पर लगे दोषों के बाद में चाहे कार्यवाही के लिए जांच तो आरंभ दी है, परन्तु पीडित लड़की की तरफ से समिति आगे दिए बयानों पर साईन करने से मना कर दिए जाने से जांच समिति की रिपोर्ट बीच ही लटक गई है। कार्यकारी एस.एम.ओ. डा. तारिकजोत सिंह ने कहा कि उन को लड़की की लिखित शिकायत तो मिल चुकी है, परन्तु पड़ताल के लिए गठित की समिति तब तक अपनी फ़ाईनल रिपोर्ट नहीं दे सकती जब तक पीडित लड़की समिति आगे दिए बयानों पर अपने दस्तख़त नहीं करती। उन्होंने लड़की को दौरा पडऩे बाद में पी.जी.आई. भेजे जाने के मामले में कहा कि यह लड़की मिर्गी रोग से भी काफ़ी देर से पीडित थी और उसका पहले से ही इस बीमारी का इलाज चल रहा था और आज अस्पताल में ही दौरा पडऩे के बाद उस की हालत और सही इलाज के लिए ही उसे रैफर किया गया है।

पुलिस को नहीं मामले की कोई जानकारी
समराला पुलिस ने अस्पताल में लड़की के साथ छेड़छाड़ होने के किसी भी मामले से इन्कार किया है। एस.एच.ओ. भुपिन्दर सिंह ने कहा कि पुलिस को इस मामले में अभी तक किसी तरह की भी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहना है कि शिकायत मिलते ही पुलिस इस मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही करेगी।

Vaneet