जब छात्राएं डी.ई.ओ. मैडम को बोली, हेड टीचर शरीर पर हाथ लगाकर करता है गंदी हरकतें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 04:59 PM (IST)

पटियाला: आजकल स्कूलों में अध्यापकों द्वारा अश्लील हरकतें करने के बहुत मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सरकारी एलीमेंट्री स्कूल का सामने आया है जहां स्कूली छात्रों ने हेड टीचर पर अश्‍लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। गुस्‍साए परिजनों और शिक्षकों ने विरोध जताते हुए स्कूल के गेट पर ताला लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। जानकारी मिलने पर डिप्‍टी डी.ई.ओ. मनिंदर कौर स्‍कूल पहुंची तो छात्राओं ने कहा हेड टीचर शरीर पर हाथ लगाकर गंदी हरकतें करता है। दूसरी ओर हेड टीचर ने आरोप को बेबुनियाद बताया है।

गुस्‍साए परिजनों ने स्कूल के गेट को लगाया ताला
छात्राओं ने डिप्‍टी डी.ई.ओ. मनिंदर कौर से कहा कि हेड टीचर शरीर पर हाथ लगाकर गंदी हरकतें करते हैं। वॉशरूम जाने पर पीछे-पीछे आते हैं और शरीर पर हाथ लगाते हैं। डिप्‍टी डी.ई.ओ. ने छात्राओं तथा सभी शिक्षकों के बयान लेने के बाद फाइल तैयार कर चली गईं, जिसके बाद छात्राओं के परिजनों ने धरना खत्म कर दिया। डिप्टी डीईओ ने हेड टीचर को बदलने का आश्वासन भी दिया। मामला शिक्षा विभाग के पास है, इसलिए पुलिस को शिकायत नहीं दी गई।
 
डिप्टी डीईओ ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
स्कूल समिति के चेयरमैन मुखत्यार सिंह ने कहा कि स्कूल में हेड टीचर सहित दो पुरुष तथा अन्य महिला टीचर हैं। पांच महीने पहले ही नियुक्त किए हेड टीचर का रवैया बच्चों और स्टाफ के प्रति ठीक नहीं पाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि हेड टीचर बच्चों के साथ मार पिटाई करने के अलावा बैड टच करता था। उन्होंने कहा कि हेड टीचर छात्राओं और स्टाफ से बात करने के दौरान भद्दी शब्दावली का इस्तेमाल भी करता था। वहीं थाना सनौर के ए.एस.आई. जसमेल सिंह ने कहा कि हेड टीचर के खिलाफ शिकायत नहीं मिली। शिकायत मिलने के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

Vaneet