कब्जा छुड़वाने आई पुलिस के सामने लड़की ने निगला जहर, जाने पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 02:14 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): थाना लाडोवाल के अधीन आते गांव गुज्जरां कलां सतलुज बांध नजदीक बागवानी विभाग की सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने नाजायज कब्जा किया हुआ था, जिस कारण 7 अगस्त को बागवानी के अधिकारी प्रशासन के आदेशों अधीन उस जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे परन्तु पिछले कुछ सालों से जमीन पर कब्जा करके बैठे इंसां सिंह के पारिवारिक मैंबर और पुलिस आमने- सामने हो गए।

कब्जा छुड़ाने पहुंचे प्रशासन अधिकारी ने बताया कि उस सरकारी जमीन को खाली करवाने के निर्देश हैं, जिस कारण वह यहां पहुंचे तो कब्जा करने वाले परिवार की लड़की सिमरनजोत कौर (27) बेटी इंसां ने कीटनाशक दवा निगल के ली, जिस कारण लड़की को लुधियाना डी. एम.सी. अस्पताल इलाज के लिए दाखिल करवाया गया, जहां 8 अगस्त रात को उसकी मौत हो गई और पीड़ित परिवार के सदस्यों समेत भारतीय किसान यूनियन एकड़ा डकौदा, ग्रामीण मजदूर यूनियन के कुछ वर्कर थाना लाडोवाल पहुंचे, जहां मृतक लड़की के भाई लखविन्दर सिंह, दीप सिंह गालिब, सुखदेव सिंह ने जानकारी देते बताया कि लड़की सिमरनजोत कौर के मौत के जिम्मेदार आधिकारियों पर कत्ल का मामला दर्ज किया जाए।

लखविन्दर ने बताया कि इस जमीन पर लंबे समय से कब्जा है, जिसका अदालत में केस भी चल रहा है परन्तु बागबानी विभाग ने उनको बिना किसी नोटिस के कब्जा कर लिया, जिस कारण उसकी छोटी बहन सिमरनजोत कौर ने जहर निगल लिया और उसकी मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन से पुरजोर मांग की है कि उनको इंसाफ दिलाया जाए और मुलजिमों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। ए.सी.पी. वेस्ट गुरप्रीत सिंह ने मौके पर पहुंच कर सारी स्थिति को संभाला और पीड़ित पक्ष के परिवार को समझा कर मृतक लड़की के पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी किया, जिसके बाद लड़की के भाई के बयान दर्ज किए गए और पोस्टमार्टम करवा कर लाश वारिसों को सौंपी गई। ए.सी.पी. गुरप्रीत सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने धारा-174 की कार्रवाई कर दी और आगे की कार्रवाई जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News