जी.एन.ए. विश्वविद्यालय में बना ''वर्जिन मोजिटो के अधिकतम स्वाद का एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स !

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 12:49 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): जी.एन.ए. विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी (एसओएच) ने  वर्जिन मोजिटो के अधिकतम स्वाद बनाने का एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का सफलतापूर्वक प्रयास किया है। इस रिकॉर्ड प्रयास में स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी के 30 छात्रों और संकाय सदस्यों के एक समूह द्वारा 'वर्जिन मोजिटो के अधिकतम स्वाद' 45 मिनट में तैयार किए गए हैं। इस रिकॉर्ड इवेंट में वर्जिन मोजिटो के अलग-अलग फ्लेवर की 2100 किस्में तैयार की गईं। 

इस रिकॉर्ड को स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड के रूप में एक बेंचमार्क और मानक स्थापित करना, उद्योग विशेषज्ञों के साथ छात्र को प्रेरित और जोड़ना और एक वैश्विक आउटरीच विकसित करना था। दयानंद आयुर्वेदिक कॉलेज जालंधर के प्रिंसिपल डॉ. संजीव सूद इस आयोजन के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिनिर्णायक रहे। एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स एक ऐसा मंच है जहां 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स', 'वियतनाम बुक ऑफ रिकॉर्ड्स', 'इंडो-चाइना बुक ऑफ रिकॉर्ड्स', 'लाओस बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' और 'नेपाल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' सहित सभी प्रमुख राष्ट्रीय 'बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' के रिकॉर्ड धारक 'एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' होल्डर की तुलना करने, प्रतिस्पर्धा करने और दावा करने के लिए मिलते हैं। 

कार्यक्रम का उद्घाटन जी.एन.ए. ग्रुप के चेयरमैन और जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता गुरसरन सिंह सिहरा ने जीएनए गियर्स के अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह सिहरा, वाइस चांसलर डॉ. वी.के रतन, प्रो-वाइस चांसलर डॉ. हेमंत शर्मा, डीन एकेडमिक डॉ. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स डॉ. दीपक कुमार (डीन एसओएच) और विश्वविद्यालय के अन्य गणमान्य व्यक्तियों और कर्मचारियों की सौम्य उपस्थिति में किया। गुरदीप सिंह सिहरा ने कहा कि इतनी बड़ी विविधता के पेय की तैयारी में छात्रों और संकाय सदस्यों की अभिनव प्रतिभा को देखकर मंत्रमुग्ध हुए हैं। उन्होंने इस रिकॉर्ड तोड़ अनुभव के लिए पूरे स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी के प्रयासों की सराहना की और बधाई दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila