बेअदबी का मामला संजीदा, हर आरोपी को मिले सख्त से सख्त सजा: लौंगोवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 10:39 AM (IST)

मानसा(मित्तल): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि बेअदबी की घटनाओं को लेकर पूरे विश्व में बैठे पंजाबी खासकर सिख कौम में गुस्से की लहर है। इन घटनाओं के आरोपियों को सख्त से सख्त सजाएं मिलनी चाहिए।

लौंगोवाल  गांव फफड़े भाईके में एस.जी.पी.सी. मैंबर गुरप्रीत सिंह झब्बर के नेतृत्व में आयोजित गुरमति सम्मान समारोह में हिस्सा लेने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि बेअदबी यह संजीदा मामला है, जो अदालत में विचार अधीन है परन्तु इसके हर आरोपी व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।करतारपुर कॉरिडोर बारे लौंगोवाल ने कहा कि श्री करतारपुर साहिब का भारत-पाक की सरकारों ने जो फैसला लिया है, उसका स्वागत किया जाना चाहिए। वीजा आदि की शर्त भी बिल्कुल खत्म होनी चाहिए।

1993 में हरजीत सिंह फर्जी मुठभेड़ मामले में पुलिस मुलाजिमों की रिहाई बारे भाई लौंगोवाल ने कहा कि जो सिख जेल में सजाएं पूरी कर चुके हैं, उनकी तुरंत रिहाई होनी चाहिए। सिख रैफरैंस पुस्तकालय मामले में उन्होंने कहा कि सिख रैफरैंस पुस्तकालय मामले में एक विशेष कमेटी बनाई गई है, जो रिपोर्ट जल्द पेश करेगी।इस मौके पर अकाली नेता प्रेम अरोड़ा, मुनीश बब्बी दानेवालिया, अकाली दल देहाती के प्रधान गुरमेल सिंह फफड़े, गुरप्रीत सिंह झब्बर, सतनाम सिंह झब्बर, अमरीक सिंह डसका, भोला सिंह, अजैब सिंह मैनेजर, हरदेव सिंह बादल, बबली झब्बर आदि उपस्थित थे।

Vatika