यू.पी सरकार पारदर्शी रोल अदा करे और पीड़ित सिख को न्याय देः भाई लौंगोवाल

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 06:09 PM (IST)

शेरपुर (अनीश): शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने उत्तर प्रदेश अंदर कुछ लोगों द्वारा एक सिख की की गई मारपीट और पगड़ी की बेअदबी की सख़्त शब्दों में निंदा करते हुए आरोपियों विरुद्ध कारवाई की मांग की है। उन्होने कहा कि यह बरदाश्त नहीं किया जा सकता कि अपने ही देश अंदर सिखों को दबाया जाए। इस मामले पर यूपी सरकार पारदर्शी रोल अदा करे और पीडित सिख को न्याय दे। 

घटना यूपी के जि़ला अमरोहा से सबंधित है, जहां थाना धनौरा में पड़ते गांव चांदरा फार्म में स. गुरविन्दर सिंह नाम के सिख को बुरी तरह पीटा गया और उस की पगड़ी को पैरों में कुचला गया। शिरोमणी कमेटी के अध्यक्ष भाई लौंगोवाल ने इस घटना को अलपसं यक सिखों के साथ धक्का करार देते यूपी सिक्ख मिशन हापुड़ 21 के इंचार्ज भाई ब्रिजपाल सिंह का नेतृत्व में नुमायंदों को पीडित की मदद के लिए भेजा है। भाई लौंगोवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश अंदर अभी किसानों को उजाड़ने की खबरों की सियाही भी नहीं सूखी कि अब सिख की शरेआम मारपीट का मामला सामने आ गया। यह राज्य सरकार की कारयशैली पर बड़ा सवाल है। 

उन्होने कहा कि सिखों ने अपनी मेहनत के साथ देश दुनिया अंदर अपनी विरासत की दिशा में नाम कमाया हुआ है। सिख जहां भी बसते हैं उस क्षेत्र की खुशहाली के लिए कार्यशील रहते हैं। परंतु जब सिखों को ऐसीं दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का सामना करना पड़ता है तो रोष पैदा होना स्वाभविक है। उन्होने कहा कि सिखों के साथ धक्केशाही के मामलों को ले कर भारत सरकार तक पहुंच की जाएगी। इस के इलावा अल्प संख्यक कमीशन को भी पूरी स्थिति से अवगत करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News