325 नजरबंदों के मुआवजे हेतु शिरोमणि कमेटी हर संभव मदद करेगी : लौंगोवाल

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 09:45 AM (IST)

अमृतसर(दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने कहा कि अदालत के आदेशों अनुसार जोधपुर जेल में 40 नजरबंदों को दिए गए मुआवजे के बाद बाकी रहते 325 नजरबंदों के मुआवजे के लिए शिरोमणि कमेटी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि जोधपुर जेल में बंदी रहे सिखों और उनके परिजनों के साथ संबंध कायम कर उनके बारे में पूरी जानकारी इकट्ठी करने के लिए शिरोमणि कमेटी द्वारा कार्रवाई आरंभ दी गई है।

लौंगोवाल ने कहा कि सब-कमेटी की राय अनुसार शिरोमणि कमेटी जोधपुर जेल में नजरबंद रहे सिखों और उनके परिवारों की मदद के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जोधपुर जेल में नजरबंद रहे सिखों को शिरोमणि कमेटी द्वारा समय-समय सहायता दी जाती रही है और आगे भी हर तरह की मदद के लिए तैयार है।उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी द्वारा इस संबंध में गठित की गई सब-कमेटी ने बैठक कर 325 नजरबंदों को भी मुआवजा दिलाने संबंधी सिफारिश की है और इसके साथ ही शिरोमणि कमेटी कार्यालय में इस मामले बारे कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाने का सुझाव दिया है।

इसी दौरान जोधपुर बंदी रहे सिखों को कानूनी मदद संबंधी शिरोमणि कमेटी प्रधान लौंगोवाल द्वारा बनाई गई सब-कमेटी के मीटिंग शिरोमणि कमेटी कार्यालय में हुई जिसमें महासचिव गुरबचन सिंह करमूवाला, मैंबर भगवंत सिंह सियालका, मैंबर मनजीत सिंह भूराकोहना, गुरचरन सिंह ग्रेवाल, अमरजीत सिंह चावला, मनजीत सिंह बाठ सचिव, गुरदर्शन सिंह, गुरनाम सिंह इंचार्ज और हरजिन्द्र सिंह सुपरवाइजर शामिल हुए।

Vatika