रशियन महिला के सैनेटरी पैड से 350 ग्राम सोना जब्त, दुबई से अमृतसर आई थी महिला

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 09:43 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): एस.जी.आर.डी. इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से अमृतसर आई एक रशियन महिला के सैनेटरी पैड से 350 ग्राम सोने के 3 बिस्कुट जब्त किए हैं। जब्त किए गए सोने की कीमत लगभग 12 लाख रुपए के करीब मानी जा रही है। 

जानकारी के अनुसार रशियन महिला ने अपने सैनेटरी पैड में कैवेटीज बनाकर सोने के बिस्कुटों को छिपाया हुआ था जिसको ट्रेस कर पाना कस्टम टीम के लिए आसान नहीं था। एक विदेशी महिला और ऊपर से उसके प्राइवेट पार्ट में छिपे सोने को ट्रेस करने के लिए विभाग की टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी और महिला अधिकारियों को बुलाया गया। इससे पहले विभाग ने मैटल डिटैक्टर से बजने वाले सायरन की आवाज भी रशियन महिला को सुनाई लेकिन उसने सैनेटरी पैड में छिपे हुए सोने को बाहर निकालने से इंकार कर दिया। 

अंत में विभाग ने महिला अधिकारियों की टीम को तलाशी लेने के लिए लगाया तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। अपने इस कारनामे पर रशियन महिला काफी शॄमदा भी हुई और बताने लगी कि उसने अपनी किडनियों का इलाज करवाना था इसलिए वह सोने को छिपाकर लाई थी, क्योंकि इतनी करंसी लाना उसके लिए संभव नहीं था। कस्टम कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि विभाग की तरफ से मामले की जांच की जा रही है। पकड़ी गई महिला तस्करों के गैंग में शामिल है या फिर एक कुरियर है इसकी भी जांच की जा रही है। बताते चलें कि इससे पहले डी. आर. आई. की टीम ने एस.जी. आर.डी. एयरपोर्ट पर ही एक महिला की ब्रा के अंदर बनी कैवेटीज में पेस्ट के रूप में छिपाया गया 1384 ग्राम सोना जब्त किया था जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कीमत 45 लाख रुपए थी। अमृतसर में सोने की पेस्ट से तस्करी करने का यह पहला मामला था।

Vaneet