पुलिस नाकों दौरान दर्शनों के लिए आई संगत घरों को निराश लौटी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 11:52 AM (IST)

अमृतसर(अनजान): जैसे-जैसे 6 जून का दिन नजदीक आ रहा है। श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास लगे पुलिस नाकों पर एतियाद इस्तेमाल करते सख्ती की जा रही है। श्री हरिमंदिर साहिब आई संगत को घंटों इंतजार करना पड़ता है। फिर भी बहुत सारी संगत घरों को निराश होकर लौट जातीं है और जो रह जाती हैं कभी तो उनको पुलिस वाले दर्शनों के लिए अंदर निकलवा देते हैं और कभी नहीं भी जाने देते। इसको लेकर संगत में भारी रोष पाया जा रहा है।

वहीं गुरुद्वारा थड़ा साहिब (श्री गुरु तेग बहादुर जी) में श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग उपरांत कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए संगत ने सरबत के भले की अरदास की। अरदास उपरांत ग्रंथी सिंह ने जगबाणी/ पंजाब केसरी के साथ बातचीत दौरान कहा कि इस समय पर समूह संसार कोरोना की जक्कड़ में है जिसका मैडीकल विज्ञान में भी कोई इलाज नहीं। फिर चाहे भारत देश है या अमरीका जैसा देश, किसी की भी कोरोना आगे पेश नहीं जा रही। जब दवा काम नहींं करती तो दुआ जरूर काम करती है। कोरोना से बचने के लिए जहां एतियाद इस्तेमाल करना जरूरी है वहां ईश्वर की बंंदगी भी बहुत जरूरी है।

संगत ने की लंगर घर व जोड़े घर में सेवा
इस दौरान श्री हरिमंदिर साहिब की मर्यादा तीन पहरों की संगत और ड्यूटी सेवकों ने संभाली। अमृत समय से लेकर रात तक रागी जत्थों द्वारा इलाही बाणी के कीर्तन किए गए। पहले मुख्य वाक्य लेने उपरांत गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब दीवान हाल में कथा की गई। शाम को रहरासि साहिब जी के पाठ हुए और आरती का उच्चारण किया गया। इस दौरान संगत ने गुरुकर लंगर और जोड़ा घर में सेवा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News