बहुत दिनों बाद 3 पहर की संगत ने की श्री हरिमंदिर साहिब की सेवा

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 12:16 PM (IST)

अमृतसर(अनजान): अमृतसर में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजीटिव आने कारण और सेवा वाली संगत की संख्या ज्यादा होने के कारण पुलिस प्रशासन द्वारा एतिहयात इस्तेमाल करते कई दिन 3 पहरों की संगत को श्री हरिमंदिर साहिब में सेवा करना करने नहीं था जाने दिया गया।
PunjabKesari
दोबारा श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर से कम संख्या में सेवा की लिस्ट प्राप्त करके आज बहुत थोड़ी संख्या में तीन पहरों की संगत को अंदर जाने दिया गया, बाकी दर्शन करने वाली संगत कई-कई घंटे इंतजार करने के बाद बाहर से दर्शन करके ही वापस जाती देखी गई। श्री हरिमंदिर साहिब में भी सेवा वाली संगत कोई परिक्रमा में और कोई श्री हरिमंदिर साहिब में गुरु चरणों में जगत को इस महामारी से बचाने के लिए अरदासें करती और सच्चखंड के रोजाना की दर्शन दीदारों के लिए आना चाहती दिखाई दी। एकमात्र जो तीन पहरों की संगत पहुंची, उन्होंने ड्यूटी कर्मचारियों के साथ मिल कर मरियादा संभाली और अलग-अलग अस्थानों पर सेवा की। रागी जत्थों ने अकाल पुरुष वाहेगुरु के चरणों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब में से पराकाष्ठा की वाणी के विनती रूपी शब्द पढ़ते सरबत भले की कामना की।
PunjabKesari
श्री अकाल तख्त साहिब पर गूंजा चढ़तीकला का नगाड़ा
सिखों के सर्वोच्च पवित्र तख्त श्री अकाल तख्त साहिब पर श्री आसा जी की बार के कीर्तन के भोग उपरांत समूचे विश्व को कोरोना की इस महामारी से निजात दिलाने के लिए अरदास की गई और चढ़ती कला के प्रतीक नगाड़ो की गूंज सुनाई दी। अरदास उपरांत कडाह प्रशादि की देग बरताई गई और ग्रंथी सिंह द्वारा पवित्र हुक्मनामा संगत को श्रवण करवाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News